Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस में इस घातक गेंदबाज की हुई एंट्री, 4 बार जीत चुका है IPL का खिताब

मुंबई इंडियंस की टीम के साथ एक दिग्गज तेज गेंदबाज जुड़ने जा रहा है। ये खिलाड़ी पहले 4 बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 20, 2023 7:38 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPL Mumbai Indians

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने सालों पहले क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया था। ये खिलाड़ी 2021 में फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास ले चुका था। मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए भी शुरू से ही आईपीएल का हर एक सीजन खेला और कई सीजन जीते भी। लेकिन अब ये खिलाड़ी एक बार फिर से मुंबई इंडियंस की टीम में वापसी करने को तैयार है।

वापसी के लिए तैयार मलिंगा

लसिथ मलिंगा आईपीएल 2024 के लिए पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस में वापसी करने के लिए तैयार हैं। पीटीआई में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार वह शेन बॉन्ड की जगह टीम के तेज गेंदबाजी कोच होंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज पिछले 9 सीजन से टीम के मुख्य कोच हैं। आईपीएल के एक सूत्र ने हालांकि ‘पीटीआई-भाषा’ से पुष्टि की कि बॉन्ड का मुंबई के साथ कॉन्ट्रैक्ट की अभी भी समीक्षा की जा रही है। इस सूत्र ने कहा कि बॉन्ड के साथ मुंबई इंडियंस का अनुबंध अभी भी खत्म नहीं हुआ है। इससे पहले, ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ ने बताया था कि यह भी स्पष्ट नहीं है कि बॉन्ड आईएलटी20 (इंटरनेशनल लीग टी20, यूएई) में एमआई एमिरेट्स के मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे या नहीं। टीम इस लीग की शुरुआत सीजन में तीसरे स्थान पर रही थी। 

मलिंगा का करियर रहा शानदार

मलिंगा का मुंबई इंडियंस के साथ करियर काफी सफल रहा। उनके रहते टीम ने पांच खिताब जीते। इसमें चार आईपीएल (2013, 2015, 2017, 2019) खिताब के अलावा 2011 में चैंपियंस लीग टी20 जीतना शामिल है। मलिंगा ने मुंबई के लिए 139 मैच खेले और 7.12 की इकॉनमी रेट से 195 विकेट लिए। इनमें से 170 विकेट आईपीएल में आए। वह इस लीग में संयुक्त रूप से छठे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मलिंगा ने इससे पहले 2018 में टीम में मेटोरिंग की भूमिका निभाई थी। इसके एक साल बाद उन्होंने खेल में वापसी करते हुए जसप्रीत बुमराह के साथ टीम के की गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 2021 में संन्यास के बाद 2022 में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement