Laver Cup: फेडरर के आखिरी मैच से पहले लेवर कप में बवाल, हाथ पर आग लगाकर कोर्ट में घुसा प्रदर्शनकारी

Laver Cup: लेवर कप में एक चौंकाने वाली घटना हुई है। दरअसल लेवर कप के एक मुकाबले के दौरान एक प्रदर्शनकारी हाथ पर आग लगाकर कोर्ट पर घुस आया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 23, 2022 23:57 IST
Laver Cup- India TV Hindi News
Image Source : AP Laver Cup

Highlights

  • लेवर कप में मचा बवाल
  • फेडरर के मैच से पहले बड़ी घटना
  • हाथ पर आग लगाकर कोर्ट पर आया युवक

Laver Cup: टेनिस के बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी इस वक्त लंदन के फेमस टूर्नामेंट लेवर कप में एक दूसरे के सामने भिड़ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में ही महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर भी आखिरी बार कोर्ट पर दिखेंगे। फेडरर के लंबे करियर के अंत से पहले ही लेवर कप में एक चौंकाने वाली घटना हुई है। दरअसल लेवर कप के एक मुकाबले के दौरान एक प्रदर्शनकारी हाथ पर आग लगाकर कोर्ट पर घुस आया। इस घटना से लेवर कप में बवाल मच गया और थोड़ी देर के लिए वो मुकाबला रुक भी गया।

हाथ में आग लगाकर पहुंचा युवक 

दरअसल यूरोप टीम के खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास और टीम वर्ल्ड कप के खिलाड़ी अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन के बीच लेवर कप का मुकाबला खेला जा रहा था, तभी ब्रिटेन में प्राइवेट जेट विमानों के इस्तेमाल का विरोध करने के लिए लंदन के नंबर 2 एरिना में एक व्यक्ति कोर्ट पर दौड़ आया। उस युवक ने अपने हाथ में आग लगा रखी थी। तभी कुछ समय के लिए स्टेफानोस सितसिपास और डिएगो श्वार्ट्जमैन के बीच लेवर कप के मैच को रोक दिया गया। कुछ भी बात बिगड़ने से पहले सुरक्षा कर्मियों ने उस व्यक्ति को कोर्ट से घसीटकर जल्दी से बाहर कर दिया। 

इस वजह से की बड़ी हरकत

ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि प्रदर्शनकारी एंड यूके प्राइवेट जेट्स समूह का सदस्य था, जो दावा करता है कि "2022 में कार्बन उत्सर्जन नरसंहार है।" 2021 फ्रेंच ओपन के उपविजेता सितसिपास ने बाद में कहा, "यह पहले कभी नहीं हुआ... कोर्ट पर मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ था। मुझे आशा है कि वह ठीक है।" लेवर कप के आयोजकों ने एक बयान में कहा, प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस स्थिति से निपट रही है।

यूरोप की टीम चल रही आगे

लेवर कप के पहले मैच में कैस्पर रूड ने जैक सॉक को 6-4, 5-7, 10-7 से हराकर यूरोप को बढ़त दी। वहीं सितसिपास ने मैच 6-2, 6-1 से जीत यूरोप की टीम को 2-0 से आगे कर दिया।  स्विस महान रोजर फेडरर अपने करियर के अंतिम मैच के लिए दिन में बाद में कोर्ट में उतरने वाले हैं, जिसमें 41 वर्षीय अपने महान प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ सॉक और फ्रांसेस टियाफो की अमेरिकी जोड़ी का सामना करेंगे।

1500 से ज्यादा मैच और 20 ग्रैंडस्लैम, ऐसा रहा फेडरर का करियर

रोजर फेडरर की उपलब्धियां जग जाहिर रही हैं। स्विस स्टार ने 41 वर्ष की उम्र में टेनिस को अलविदा कहने का फैसला लिया लेकिन पिछले 24 साल में उन्होंने जो किया वह अविश्वसनीय रहा। 24 साल के करियर में उन्होंने 1500 से ज्यादा (1526) मैच खेले। उनके नाम 20 ग्रैंड स्लैम टाइटल्स के साथ 369 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स मैच जीतने का रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। उन्होंने 8 विम्बलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 यूएस ओपन और 1 फ्रेंच ओपन के खिताब जीते। उनका स्वर्णिम करियर अब खत्म होने वाला है और वह लेवर कप में आखिरी बार नजर आएंगे।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022