Monday, April 29, 2024
Advertisement

'केन्या से हार जाओ पाकिस्तान से नहीं; अनिल कुंबले का एशिया कप से पहले चौंकाने वाला बयान

अनिल कुंबले ने भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। ये दोनों टीमें एशिया कप में भिड़ेंगी।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: August 10, 2023 13:54 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुटी हुई है। टीम इंडिया को इन दोनों ही टूर्नामेंट में पाकिस्तान का सामना करना है। पाकिस्तान के सामने जब भी टीम इंडिया होती है तो फैंस का रोमांच टॉप पर होता है। इसी बीच पाकिस्तान के खिलाफ भारत की टक्कर को लेकर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने बड़ा बयान दिया है।

भारत-पाकिस्तान मैच पर बोले कुंबले

अनिल कुंबले ने खुलासा किया कि उनके करियर में, भारत-पाकिस्तान मैचों का प्रचार इतने उच्च स्तर पर था कि अगर टीम केन्या से हार भी जाती तो फैंस को कोई दिक्कत नहीं होती, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ नहीं। भारत 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 50 ओवर के एशिया कप 2023 के ग्रुप चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। यदि भारत और पाकिस्तान सुपर फोर चरण में पहुंचते हैं, तो उनका कोलंबो में आमना-सामना होना तय है। भारत और पाकिस्तान पुरुष वनडे विश्व कप के लीग चरण में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे।

'केन्या से हार जाओ पाकिस्तान से नहीं'

कुंबले ने कहा कि हमारे समय में, यह शब्द था 'केन्या से भी हारें लेकिन पाकिस्तान से नहीं।' कुंबले, जो 2016 से 2017 तक भारत के मुख्य कोच भी थे, को 1999 में नई दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 74 रन देकर ऐतिहासिक 10 विकेट लेने के लिए याद किया जाता है। पाकिस्तान के खिलाफ 34 एकदिवसीय मैचों में, कुंबले ने 54 विकेट लिए हैं। उन्होंने कहा कि मैं 10 विकेट लेने के बारे में सोचकर मैदान पर नहीं गया था, हालांकि यह किसी भी गेंदबाज का सपना होता है। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ अगले टेस्ट मैच, कोलकाता में एशियाई टेस्ट चैंपियनशिप में, मैं एक विकेट लेने के लिए भी संघर्ष कर रहा था। उन्होंने कहा कि यह आपके लिए क्रिकेट का खेल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement