Friday, May 17, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा को याद आए माही, कहा-हम एक ‘फिनिशर’ की तलाश में हैं, उनके बाद कोई नहीं मिला

 रोहित ने कहा कि धोनी के संन्यास के बाद कोई फिनिशर नहीं मिला है और अगले साल होने वाले वनडे से पहले उन्हें एक ‘फिनिशर’ मिलने की उम्मीद है। 

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2022 20:19 IST
File photo of Rohit Sharma and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of Rohit Sharma and MS Dhoni

Highlights

  • रोहित शर्मा ने शनिवार को टीम को पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर बड़ी बात कही
  • धोनी के संन्यास के बाद कोई फिनिशर नहीं मिला: रोहित शर्मा
  • अगले साल होने वाले वनडे से पहले उन्हें एक ‘फिनिशर’ मिलने की उम्मीद: रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को टीम को पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर बड़ी बात कही। रोहित ने कहा कि धोनी के संन्यास के बाद कोई फिनिशर नहीं मिला है और अगले साल होने वाले वनडे से पहले उन्हें एक ‘फिनिशर’ मिलने की उम्मीद है। रोहित से जब ‘फिनिशर’ की भूमिका - विशेषकर बल्लेबाजी क्रम में छठे और सातवें स्थान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा के अलावा और ‘बैक-अप’ तैयार करने की जरूरत है। 

IND vs WI ODI Series : क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘वनडे में फिनिशर की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन एमएस धोनी के संन्यास के बाद से हमें कोई नहीं मिला है जो इस भूमिका में फिट हो सके। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने हार्दिक को आजमाया, यहां तक जडेजा भी खेले लेकिन हमें इस स्थान के लिये और ‘बैक-अप’ तैयार करने की जरूरत है। इस श्रृंखला में जिन खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है, उम्मीद करते हैं कि वे इन मौकों का फायदा उठायेंगे और टीम में अपना स्थान मजबूत करेंगे। ’’ कप्तान ने आगे कहा, ‘‘ एक ‘फिनिशर’ महत्वपूर्ण चरण में बल्लेबाजी करता है और अकसर उसका योगदान मैच का रूख बदलने वाला हो सकता है। ’’

रोहित ने कहा कि युवाओं को अपने मौके मिलेंगे और जिस तरह ईशान को मौका मिल रहा है, उन्हें मौके मिलते रहेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘भविष्य में हमें काफी मैच खेलने हैं इसलिये बल्लेबाजों को काफी मौके मिलेंगे। शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका में अच्छी बल्लेबाजी की थी, अब उन्हें कोविड हो गया, यहां तक रूतु को भी कोविड है इसलिये ईशान को मौका मिल रहा है इसलिये युवाओं को मौके मिलते रहेंगे लेकिन आप इनका इस्तेमाल किस तरह करते हो, यही अहम चीज है। ’’  बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 6 फरवरी को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement