Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाड़ी का गेंद के बाद बल्ले से धमाल, टेस्ट मैच में 300 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

एशेज 2023 के तीसरे टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 263 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम 26 रन से पिछड़ी और 237 पर सिमट गई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 07, 2023 20:26 IST
Mark Wood- India TV Hindi
Image Source : AP मार्क वुड ने 300 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज 2023 के तीसरे टेस्ट मैच में टक्कर अब रोमांचक होती जा रही है। लीड्स के हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जहां 13 विकेट गिरे थे। वहीं दूसरे दिन चायकाल से पहले तक ही आठ विकेट गिर चुके थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे। जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम 237 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की टीम एक वक्त बुरी तरह पिछड़ती नजर आ रही थी। कप्तान स्टोक्स की 80 रनों की पारी और अंत में मार्क वुड के तूफानी अंदाज से टीम का स्कोर 235 पार पहुंच गया। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों की लीड मिली।

मार्क वुड का डबल धमाल

इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज मार्क वुड ने जहां पहले गेंद से कहर बरपाते हुए 34 रन देकर पांच विकेट पहली पारी में झटके थे। वहीं उसके बाद बल्लेबाजी में कमाल करते हुए उन्होंने 8 गेंदों पर ही 300 के स्ट्राइक रेट से 24 रन ठोक दिए। वुड ने इस पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। वुड ने मिचेल स्टार्क के एक ओवर में 18 रन ठोक दिए थे। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें आउट करते हुए अपने पांच विकेट पूरे किए। कमिंस ने इस पारी में 91 रन देकर 6 विकेट झटके और वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। वुड के अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 108 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली और काफी हद तक इंग्लैंड को मुश्किल से बाहर निकाला। 

Mark Wood

Image Source : AP
Mark Wood

स्टोक्स ने हासिल की खास उपलब्धि

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेली थी लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। यहां लीड्स में भी उन्होंने अपना वही फॉर्म जारी रखा और अकेले अपनी दम पर टीम का स्कोर 230 के पार तक ले गए। उन्होंने इस पारी में 72 रन बनाते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन भी पूरे कर लिए थे। उनके नाम 95 टेस्ट मैचों की 171 पारियों में 6008 रन दर्ज हैं। वहीं उनके नाम 197 विकेट भी इस फॉर्मेट में दर्ज हैं। वह मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक हैं।

Ben Stokes

Image Source : AP
Ben Stokes

क्या है इस टेस्ट मैच का हाल?

अगर इस मैच का संक्षिप्त विवरण करें तो पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 263 रन बनाए थे। मिचेल मार्श ने 118 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच पाया था। इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। मार्क वुड ने पांच विकेट लेकर कंगारुओं को परेशान किया था। जवाब में इंग्लिश टीम 237 रन ही बना सकी। दूसरी पारी में एक बार फिर ब्रॉड ने 17वीं बार डेविड वॉर्नर को आउट किया और ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 26 रनों की लीड मिली थी।

यह भी पढ़ें:-

धोनी के बर्थडे पर फैंस के लिए खुशखबरी, अगले साल भी IPL खेलेंगे माही!

एशियन गेम्स के लिए इस प्लेयर को मिली टीम इंडिया की कमान, जानें किसे मिली टीम में जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement