Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा पीछे छूटे, इस खिलाड़ी ने टी20I में बनाए सबसे ज्यादा रन

Most runs in T20Is : मार्टिन गप्टिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 15 रन की पारी खेली, लेकिन इसके बाद भी रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 15, 2022 11:19 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Highlights

  • मार्टिन गप्टिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली 15 रनों की छोटी पारी
  • टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने मार्टिन गप्टिल
  • तीन रन से पिछड़े रोहित शर्मा, अब दूसरे नंबर पर जमाया कब्जा

 

Most runs in T20Is top 5 batsmen : टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का नाम जब तब बदल जाता है। कभी इस पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा विराजमान हो जाते हैं तो कभी न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल आ जाते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच अंतर इतना कम है कि हर मैच के बाद ही इसमें बदलाव होता है। अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा रेस्ट पर हैं, लेकिन मार्टिन गप्टिल खेल रहे हैं। मार्टिन गप्टिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच खेलते हुए रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है। 

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही है टी20 सीरीज 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन अब मार्टिन गप्टिल के नाम हो गए हैं। गप्टिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 15 रन की पारी खेली, लेकिन इसके बाद भी रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। गप्टिल ने 13 गेंद पर 15 रन बनाए, इस दौरान एक छक्का और एक चौका मारा। अब मार्टिन गप्टिल के नाम 3490 रन हो गए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिनके नाम 3487 रन हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली  हैं, जिनके नाम 3308 रन हैं। चौथे नंबर पर पॉल स्टार्लिंग हैं, जो अब तक  2975 रन हो गए हैं। पांचवें नंबर पर 2855 रन हैं। पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच अंतर काफी कम है। हालांकि विराट कोहली भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। अगर एशिया कप में विराट कोहली फार्म में आ जाते हैं और ठीक से रन बन जाते हैं तो फिर वे भी इस लिस्ट में आगे आने की स्थिति में पहुंच जाएंगे। 

most runs in T20Is

Image Source : INDIA TV
most runs in T20Is

एशिया कप 2022 में फिर नंबर वन बन सकते हैं रोहित शर्मा
रोहित शर्मा भले पीछे छूट गए हों, लेकिन ऐसा नहीं है कि रोहित शर्मा अब जल्दी गप्टिल को पीछे नहीं छोड़ पाएंगे। रोहित अभी जिम्बाब्वे सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, जहां वन डे मैच खेले जाने हैं, लेकिन इसके बाद एशिया कप में रोहित शर्मा वापसी करेंगे। पहला ही मैच भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी, इसमें रोहित शर्मा खेलेंगे। पूरी उम्मीद है कि इसी मैच में रोहित शर्मा गप्टिल को पीछे छोड़ सकते हैं। एशिया कप में सभी नजरें रोहित शर्मा और विराट कोहली पर रहने वाली हैं कि ये दोनों खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement