Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने भी छोड़ा टीम का साथ, अब विदेशी लीग में दिखाएंगे जलवा

न्यूजीलैंड की टीम के साथ पहले ही दो महत्वपूर्न खिलाड़ियों ने अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। अब टी20 के एक और स्टार खिलाड़ी ने बड़ा फैसला ले लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 23, 2022 12:25 IST
Martin Guptill- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Martin Guptill

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल अपने बेखौफ अंदाज से बल्लेबाजी करने के लिए पूरी दुनिया जानें जाते हैं। मार्टिन गप्टिल को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने उनके साथ किए गए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। इस फैसले बाद मार्टिन गप्टिल अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिन नहीं रहेंगे और वह अपने हिसाब से टीम में अंदर बाहर हो सकते हैं।  

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को अपने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया जिससे इस क्रिकेटर के पास अब विदेशों में खेलने का मौका होगा। गप्टिल हाल में सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं बना पाए थे। यह 36 वर्षीय खिलाड़ी तीसरा ऐसा क्रिकेटर है जिसे केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया गया। उनसे पहले ट्रेंट बौल्ट और कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया था। इन तीनों खिलाड़ियों ने विदेशी टी20 लीग में अवसर तलाशने के लिए यह फैसला किया। 

क्या बोले टीम के चीफ एक्सेक्यूटिव

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एक्सेक्यूटिव डेविड वाइट ने बुधवार को कहा कि,‘‘हम मार्टिन की स्थिति को जानते हैं। वह पिछले लंबे समय से हमारे बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। वह अब अन्य अवसरों को तलाशना चाहते हैं और हम उनकी राह में रोड़ा नहीं बनना चाहते हैं।’’ गप्टिल अभी न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जबकि वनडे में वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं। गुप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3500 जबकि वनडे में 7346 रन बनाए हैं। उन्हें भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में नहीं चुना गया था। भारत ने तीन मैच की यह सीरीज 1-0 से जीती। वहीं मार्टिन गप्टिल को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी टीम में चुना तो गया था। लेकिन कप्तान विलियमसन ने उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया था। गप्टिल ने न्यूजीलैंड के लिए अंतिम टी20 मैच इसी साल अक्टूबर में खेला था। वर्ल्ड कप का प्लेइंग 11 और मौजूदा सीरीज में न चुने जाने की वजह से गप्टिल ने ये फैसला लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement