Friday, March 29, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 IND vs PAK: केएल राहुल ने की पाकिस्तान के खिलाफ चुनौतियों की बात, लेकिन इतिहास में दर्ज हैं मौके ही मौके

Asia Cup 2022 IND vs PAK: केएल राहुल ने कहा कि आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ खेलना और बढ़िया प्रदर्शन करना टीम इंडिया के हर खिलाड़ी का एक ड्रीम होता है। उन्होंने कहा कि टीम का हर खिलाड़ी एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और जोश में हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: August 27, 2022 6:20 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : BCCI@TWITTER KL Rahul

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले बोले केएल राहुल
  • पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबलों में चुनौतियों का किया जिक्र
  • एशिया कप में 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला

Asia Cup IND vs PAK: क्रिकेट वर्ल्ड की सबसे बड़ी टक्कर के शुरू होने में अब सिर्फ एक दिन का वक्त बाकी है। भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ेगी। इस महामुकाबले के शुरू होने से पहले फैंस के साथ-साथ प्लेयर्स भी खासे एक्साइटेड हैं। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में अपने मिशन की शुरुआत करने से पहले शुक्रवार को भारत के उपकप्तान केएल राहुल मीडिया के सामने मुखातिब हुए। उन्होंने बताया कि इस सुपरहिट मुकाबले से पहले टीम के तमाम खिलाड़ी पूरे जोश में हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ बढ़िया प्रदर्शन के लिए तैयार टीम- केएल राहुल

लोकेश राहुल ने कहा कि आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ खेलना और बढ़िया प्रदर्शन करना टीम इंडिया के हर खिलाड़ी का एक ड्रीम होता है। उन्होंने कहा कि टीम का हर खिलाड़ी एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और जोश में हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नई चुनौती और नए मौके- केएल राहुल

राहुल ने माना कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा भारतीय टीम और उसके खिलाड़ियों के लिए एक नई चुनौती और नए मौके लेकर आता है। उन्होंने आगे कहा कि आर्च राइवल्स के खिलाफ मुकाबला जब एशिया कप जैसे हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट में होता है तब गेम की इंटेंसिटी और बढ़ जाती है।

पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए तैयार टीम इंडिया

केएल राहुल की पूरी बातों का लब्बोलुबाब ये है कि फिलहाल भारतीय टीम पूरी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच पर फोकस कर रही है। मौजूदा वक्त में टीम पूरे टूर्नामेंट के इतर सिर्फ पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के मकसद से मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है।

टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान पर भारी भारत

भारत और पाकिस्तान के बीच खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में अब तक 9 मैच खेले गए हैं। इनमें से 6 मैच में भारत को जीत मिली है और 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच टाई हुआ जिसे भारत ने बॉल आउट में जीता था।

इनमें से 4 मैच टी20 वर्ल्ड कप में हुए थे जिनमें से 3 में भारत को जीत मिली। भारत ने 2007 वर्ल्ड टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच खेले जिसमें से पहले को उसने बॉल आउट में जीता और फाइनल में हुए दूसरे मुकाबले में वह पाकिस्तान पर दूसरी जीत दर्ज करके वर्ल्ड चैंपियन बना।

2016 वर्ल्ड टी20 में भारत ने कोलकाता में पाकिस्तान को बड़े आराम से 6 विकेट से शिकस्त दी। 2016 में ही मीरपुर में हुए एशिया कप के मुकाबले में भी भारत ने पाकिस्तान को पराजित किया। हालांकि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हार मिली लेकिन इसके अलावा बड़े टूर्नामेंट में लगभग हर मैच में भारत ने पाकिस्तान को धोया ही है। यानी पाकिस्तान के खिलाफ बड़े टूर्नामेंट में भारत के लिए चुनौती कम और मौके ज्यादा होते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement