Saturday, May 18, 2024
Advertisement

MI Franchise beyond IPL: मुंबई इंडियंस की दो नई टीमों के नाम का ऐलान, अब साउथ अफ्रीका और UAE में धूम मचाने की तैयारी

MI Franchise beyond IPL: MI फ्रेंचाइजी ने आईपीएल से बाहर निकलकर दो विदेशी लीग्स में अपनी दो नई टीमों के नाम के ऐलान के साथ उनके लोगो भी लॉन्च कर दिए।

Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: August 10, 2022 22:01 IST
MI Franchise two new teams launched- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS MI Franchise two new teams launched

Highlights

  • MI फ्रेंचाइजी ने विदेशी लीग्स में अपनी दो नई टीमों को किया लॉन्च
  • साउथ अफ्रीका लीग की टीम का नाम रखा MI केपटाउन
  • UAE की लीग में अपनी टीम का नाम रखा MI अमीरात

MI Franchise beyond IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन्स (MI) ने विश्व मंच पर अपने रूप का विस्तार कर लिया है। IPL में सर्वाधिक 5 बार ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई की टीम अब विदेशी लीग्स में भी अपने परचाम लहराते नजर आएगी। MI फ्रेंचाइजी ने पिछले महीने यूनाइटेड अरब अमीरात और साउथ अफ्रीका की लीग्स में दो टीमें खरीदी थीं।

MI फ्रेंचाइजी के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने बुधवार को UAE साउथ अफ्रीका की लीग्स के लिए अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया। भारतीय फ्रेंचाइजी ने UAE की टीम का नाम MI अमीरात और साउथ अफ्रीका की लीग में अपनी टीम का नाम MI केपटाउन रखा है। अब IPL में खेलने वाली मुंबई इंडियंस समेत ये दोनों टीमें भी MI परिवार के सदस्य के रूप में जाने जाएंगे।

MI फ्रेंचाइजी ने बुधवार को नाम के साथ अपनी दोनों नई टीमों के लोगो को भी लॉन्च किया। फैंस को इसकी जानकारी देने के लिए इसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया।

बता दें कि साउथ अफ्रीका में शुरू होने वाली टी20 लीग में MI फ्रेंचाइजी ने केपटाउन की टीम खरीदी थी लिहाजा इसका नाम MI केपटाउन रखा गया जबकि यूएई में शुरू हो रही लीग में अमीरात से पहले MI टर्म का उपयोग किया गया है। हालांकि अब तक MI का मतलब मुंबई इंडियंस समझा जाता रहा है पर दोनों नई टीमों के साथ MI को ‘माय’ के रूप में समझा जा सकता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक नीता अंबानी ने इस अवसर पर कहा, ‘‘MI एमिरेट्स और MI केपटाउन का  अपने परिवार में स्वागत करते हुए मुझे बेहद खुशी है। हमारे लिए MI (मुंबई इंडियन्स) क्रिकेट से आगे जाता है। यह सपने देखने, निडर होने और जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने की क्षमता का प्रतीक है। मुझे यकीन है कि MI एमिरेट्स और MI केपटाउन दोनों समान सिद्धांतों को अपनाएंगे और MI की वैश्विक क्रिकेट विरासत को और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement