Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

MI vs GT : आरपार के मैच में ऐसी हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल

MI vs GT : आईपीएल में आज मुंबई इंडियंंस और गुजरात टाइटंंस के बीच फाइनल में जाने के लिए कांटे की जंग होगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 26, 2023 9:39 IST
Mumbai Indians - India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Indians

MI vs GT Playing XI :  आईपीएल 2023 अब समापन की ओर है। केवल दो मैच और बाकी हैं, इसके बाद पता चला जाएगा कि इस साल का आईपीएल चैंपियन कौन है। अब दस में से केवल तीन ही टीमें खिताब जीतने की रेस में हैं। ये सभी टीमें कम से कम एक बार खिताब पर कब्‍जा जरूर कर चुकी हैं। यानी इतना तो पक्‍का हो गया है कि इस बार नया चैंपियन नहीं मिलेगा। एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जहां चार बार आईपीएल जीता है, वहीं मुंबई इंडियंस पांच बार की चैंपियन है। वहीं बात अगर गुजरात टाइटंस की करें तो ये टीम अब तक दो ही सीजन खेली है और एक बार खिताब पर कब्‍जा कर चुकी है। इस बीच सवाल ये है कि आज के मैच में चार बार की चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे। 

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल में पहुंचने के लिए होगी जंग 

मुंबई इंडियंस अब तक सबसे ज्‍यादा पांच बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम है। अब एमआई छठी बार खिताब के लिए दावेदारी पेश कर रही है। टीम ने हमेशा की तरह धीमा स्‍टार्ट किया और उसके बाद लगातार मैच जीतते हुए प्‍लेऑफ में जगह बनाई है। हालांकि एक वक्‍त टीम काफी पीछे चल रही थी, लेकिन मुंबई इंडियंस जानी ही इस बात के लिए जाती है, जो उसने कर दिखाया है। अभी तक खेले गए 16 आईपीएल सीजन में से दस बार टीम ने प्‍लेऑफ में जगह बनाई है, वहीं पांच बार खिताब जीतने में कामयाब रही है। इस बार भी टीम के फाइनल में जाने की संभावना है, लेकिन टीम को उससे पहले जीटी यानी गुजरात टाइटंस की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। जीटी ने इस साल की प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन की कुर्सी पर कब्‍जा किया था और लगातार अपने मैच जीते थे, इसलिए मुंबई इंडियंस के लिए आज का मैच जीतना आसान नहीं होने वाला। लेकिन ये भी ध्‍यान रखना होगा कि प्‍लेऑफ में लगातार सबसे ज्‍यादा मैच जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस ही है। 

गुजरात टाइटंस से जीत पाना मुंबई इंडियंस के लिए नहीं होगा आसान 
गुजरात टाइटंस को कम करके नहीं आंका जा सकता। टीम ने अपने पहले ही सीजन में खिताब पर कब्‍जा किया था और इस बार पहले नंबर पर रहते हुए प्‍लेऑफ में एंट्री की थी। हालांकि पहले क्‍वालीफायर में सीएसके ने उसे बुरी तरह से पटकनी दी थी और फाइनल में जाने से रोक दिया। लेकिन पहले नंबर पर रहने के कारण उसे फाइनल में जाने के लिए एक और मौका मिला है। खैर बात मुंबई इंडियंस की है, जो शुरुआत में कुछ गड़बड़ाई, लेकिन उसके बाद टीम की गाड़ी पटरी पर आ गई। अब टीम गजब के फार्म हैं और नए खिलाड़ी अब प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने लगे हैं। आज के मैच की प्‍लेइंग इलेवन की बात की जाए तो टीम करीब करीब वही रहेगी, जो एलिमिनेटर में उतरी थी। रोहित शर्मा भी ऐसे कप्‍तान हैं, जो जीतने वाली प्‍लेइंग इलेवन में बहुत ज्‍यादा बदलाव नहीं करते हैं। ऐसे में इस बात की संभावना काफी कम है कि कुमार कार्तिकेय को मौका मिले। पिछले मैच में कुमार कार्तिकेय और निहाल बढेरा को सब्‍टीट्यूट में रखा गया था, लेकिन जब टीम के विकेट जल्‍दी गिर गए तो इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर के रूप में नेहाल बढेरा को लगा गया था और सूर्यकुमार यादव को बाहर कर  दिया गया। नेहाल बढेरा ने ऐसी बल्‍लेबाजी की कि उन्‍हें अब बाहर बिठाना आसान नहीं होगा।

जीटी के खिलाफ मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, इशान किशन, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement