Friday, May 17, 2024
Advertisement

अर्शदीप सिंह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, MI के खिलाफ पंजाब की हार के बने सबसे बड़े विलेन

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में अर्शदीप सिंह के नाम एक शर्मानाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 04, 2023 16:18 IST
Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : AP अर्शदिप सिंह

आईपीएल 2023 का 46वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हाईस्कोरिंग मुकाबले में दोनों टीमों के बल्लेबाजों में ने जमकर रन बनाए। बुधवार को खेले गए इस मैच में मानों गेंदबाजों की शामत आ गई हो। इस दौरान पंजाब के गेंदबाज अर्शदीप सिंह के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। पिछली बार जब मुंबई और पंजाब का आमना सामना हुआ था तब अर्शदीप सिंह पंजाब के लिए हीरो बनकर उभरे थे। लेकिन इस मैच में वह सबसे बड़े विलेन साबित हो गए।

क्या है वो रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स को मिली हार के पीछे अर्शदीप सिंह की खराब गेंदबाजी का सबसे बड़ा योगदान रहा। उन्होंने इस मैच में 3.5 ओवर में 66 रन खर्च किए। यह आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे महंगा स्पेल रहा। अर्शदीप सिंह ने इस दौरान इशांत शर्मा और मुजीबुर रहमान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इससे पहले इशांत शर्मा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर थे। उनके नाम 4 ओवर में 66 रन हैं। उन्होंने साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इतने रन दिए थे। अर्शदीप सिंह के लिए यह एक शर्मनाक रिकॉर्ड है।

आईपीएल इतिहास के पांच सबसे महंगे स्पेल

  1. बसील थम्पी - 0/70 (4 ओवर)
  2. यश दयाल - 0/69 (4 ओवर)
  3. अर्शदीप सिंह - 1/66 (3.5 ओवर)
  4. मुजीबुर रहमान - 1/66 (4 ओवर)
  5. ईशांत शर्मा - 0/66 (4 ओवर)

कैसा रहा MI vs PBKS मैच का हाल

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 214 रन बना डाले। इस दौरान लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा ने शानदार पारियां खेली। मुंबई के सामने 215 रनों का लक्ष्य दिया गया था। दूसरी पारी में मुंबई ने 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर इस टारगेट को चेज कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement