संन्यास के बाद मैदान पर वापसी कर रहा CSK का ये खिलाड़ी, Playing 11 में जगह हुई पक्की

सीएसके के एक स्टार खिलाड़ी ने संन्यास के बाद मैदान पर वापसी की है और इस प्लेयर की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की हो गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 14, 2023 23:14 IST
CSK Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER CSK Team

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 जून से पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज शुरू हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हाल में भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में पटखनी दी। वहीं, इंग्लैंड ने आयरलैंड को एकमात्र टेस्ट मैच में हराया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है, जिसमें एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है, जो पहले संन्यास ले चुका है और मैदान पर वापसी कर रहा है। आईपीएल में ये खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलता है। 

संन्यास के बाद मैदान पर कर रहा वापसी 

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली संन्यास के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं। उन्होंने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। लेकिन अब टीम में वापसी के साथ ही उनकी प्लेइंग इलेवन में भी वापसी हो गई है। वह स्पिन गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। सीएसके को पांचवां खिताब दिलाने में मोईन ने अहम भूमिका निभाई थी। 

इंग्लैंड को जिताए कई मैच 

जैक लीच की जगह मोईन अली को शामिल किया गया है। उन्होंने साल 2014 में इंग्लैंड की टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 64 टेस्ट मैचों में 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उनके नाम पर 195 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने पहले अपने दम पर इंग्लैंड को कई मैच जिताए हैं। 

इन तेज गेंदबाजों को मिली जगह 

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिनसन को तेज गेंदबाजों के रूप में जगह मिली है। ब्रॉड इंग्लैंड के लिए 162 टेस्ट में 582 विकेट ले चुके हैं। ब्रॉड का घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शानदार रिकॉर्ड भी है क्योंकि उन्होंने 20 टेस्ट में 26.19 की औसत से 84 विकेट लिए हैं। हैरी ब्रूक एशेज में अपना पहला मैच खेलेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:

बेन डकेट, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड