Monday, April 29, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप में हार के बाद पाकिस्तानी टीम में भयंकर बदलाव का दौर, अब इस पूर्व खिलाड़ी की हुई एंट्री

पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। अब इसके बाद पाकिस्तानी टीम में बदलाव का दौर चल रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 16, 2023 13:07 IST
Mohammed Hafeez And Shahid Afridi- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Mohammed Hafeez And Shahid Afridi

पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम को ग्रुप-स्टेज में ही लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था कि पाकिस्तानी टीम लगातार चार मैच हारी हो। खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी। उनकी जगह टेस्ट में शान मसूद और टी20 में शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया। अब एक और बड़ा बदलाव हुआ है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज को मिकी आर्थर की जगह पाकिस्तानी टीम का डायरेक्टर बनाया गया है। वह पाकिस्तान क्रिकेट में सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्व बनकर उभरे हैं। वह पाकिस्तानी टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएंगे और उनके परामर्श से ही कोचिंग स्टाफ बनाया जाएगा। हफीज पीसीबी की टेक्निकल कमेटी का हिस्सा थे, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने इससे इस्तीफा दे दिया था। 

पाकिस्तानी टीम के डायरेक्टर बनने के बाद वह एक खिलाड़ी के तौर पर एक्शन में नजर नहीं आएंगे। वह पाकिस्तान सुपर लीग सहित अनेक लीगों में भाग लेते हैं और उन अनुबंधों को समाप्त करने से वित्तीय नुकसान भी हो सकता है। हफीज ने पीसीबी चीफ जका अशरफ को शान मसूद को टेस्ट कप्तान नियुक्त करने का सुझाव दिया था। पीसीबी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ नए कोचिंग स्टाफ की घोषणा करेगा। 

पाकिस्तान के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 मैच खेले हैं और बल्ले से 12,780 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी में कमाल करते हुए उन्होंने 253 विकेट लिए हैं। हफीज उस पाकिस्तानी टीम का भी हिस्सा थे, जिसने साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। 

यह भी पढ़ें: 

रिकी पोंटिंग के बहुत बड़े कीर्तिमान के करीब पहुंचे रोहित शर्मा, बस करना होगा ये काम

सेमीफाइनल में जीत दर्ज करते ही रोहित ने रचा इतिहास, चकनाचूर किया गांगुली का 20 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement