Mohammad Rizwan On Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में रिजवान-विराट की फोटो हुई थी वायरल, अब पाकिस्तानी विकेटकीपर ने बताई पूरी कहानी!

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में मैच के बाद एक दूसरे के गले लगते नजर आए थे। दोनों की फोटो काफी वायरल भी हुई थी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 07, 2022 20:11 IST
मोहम्मद रिजवान और...- India TV Hindi News
Image Source : GETTYIMAGES मोहम्मद रिजवान और विराट कोहली की टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान हुई थी मुलाकात

Highlights

  • मोहम्मद रिजवान ने एक इंटरव्यू में 'हमारे विराट कोहली' कहकर दिया था बयान
  • रिजवान ने क्रिकेट जगत को बताया एक परिवार जैसा
  • रिजवान बोले- मैदान के बाहर हम सभी क्रिकेटर्स हमेशा प्यार से मिलते हैं

पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवाब (Mohammad Rizwan) अक्सर भारतीय क्रिकेटर्स के साथ अपनी मुलाकात को लेकर चर्चा में रहते हैं। फिर चाहें वह विराट कोहली हों या फिर चेतेश्वर पुजारा, रिजवान भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते नजर आते हैं। विराट और रिजवान की टी20 वर्ल्ड कप 2021 की फोटो भी लगातार सुर्खियां बटोरती है। इसी बीच पाकिस्तानी विकेटकीपर ने अब उस मुलाकात की पूरी कहानी को बताया है।

दरअसल हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान मोहम्मद रिजवान ने कहा था कि, हमारा पूरा क्रिकेट जगत एक परिवार जैसा है। इसलिए हम कह सकते हैं, हमारे विराट कोहली, हमारे स्मिथ, हमारे रूट या हमारे पुजारा। वहीं अब एक अन्य इंटरव्यू में रिजवान ने अपने इस बयान पर स्पष्टीकरण दिया और टी20 वर्ल्ड कप में विराट के साथ अपनी पहली मुलाकात की कहानी बताई। आपको बता दें उस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को वर्ल्ड कप में हराया था। उस मैच के बाद विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान की एक दूसरे को गले लगाते हुए फोटो वायरल हुई थी।

रिजवान ने बताई उस मुलाकात की कहानी

पाकिस्तानी विकेटकीपर ने एक यूट्यूब शो पर वाहीद खान के साथ बात करते हुए बताया कि,"वह पहला ऐसा मौका था जब मैं विराट कोहली से मिला था। जैसा मैंने उनके बारे में सुना था या अन्य खिलाड़ियों ने बताया था कि, वह काफी एग्रेसिव हैं वगैरह-वगैरह। लेकिन जिस तरह से हम मैच से पहले और बाद में मिले, वह शानदार था। अगर मैंने 'हमारे विराट कोहली' कहा तो इसलिए क्योंकि हम सब एक परिवार जैसे हैं।"  

ICC Ranking: मिताली राज-स्मृति मंधाना टॉप-10 में बरकरार, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लगाई 19 स्थानों की छलांग

रिजवान ने आगे कहा कि,"बिल्कुल जब हम मैदान पर उतरते हैं तो कोई भी स्टार नहीं होता। मैदान पर हमारा कोई भी भाईचारा या उसके जैसा कुछ नहीं होता। लेकिन मैदान के बाहर जब हम कोहली से मिलते हैं या अन्य खिलाड़ी जो एम एस धोनी से मिले, हम हमेशा प्यार और आपसी लगाव के साथ मुलाकात करते हैं। हमारे बीच कुछ भी अलग या कोई भी डिफ्रेंस नहीं होते।"

पुजारा के साथ मुलाकात पर भी बोले रिजवान

हाल ही में काउंटी चैंपियनशिप के दौरान भी मोहम्मद रिजवान और चेतेश्वर पुजारा की दोस्ती ने काफी सुर्खियां बटोरीं। इसको लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया कि,"काउंटी क्रिकेट में भी जब मैं और पुजारा साथ थे तो विश्वास मानिए हम बहुत ज्यादा प्यार से एक दूसरे के साथ रहे। हम हमेशा काफी मस्ती करते थे और वह हंसते रहते थे। ठीक उसी तरह विराट कोहली के साथ भी था। हम एक दूसरे से पहली बार बहुत ज्यादा प्यार से मिले थे।"

काउंटी चैंपियनशिप के दौरान मोहम्मद रिजवान और चेतेश्वर पुजारा की तस्वीर

Image Source : TWITTER (CHETESHWAR PUJARA)
काउंटी चैंपियनशिप के दौरान मोहम्मद रिजवान और चेतेश्वर पुजारा की तस्वीर

गौरतलब है कि 26/11 के मुंबई हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों में भी खटास पैदा हो गई थी। वहीं पाकिस्तान में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर 2009 में हुए हमले के बाद से भारत ने पड़ोसी देश का दौरान नहीं किया है। हालांकि, आईसीसी ईवेंट और एशिया कप में दोनों टीमें कई बार आमने-सामने भिड़ चुकी हैं। आगामी दिनों में एक बार फिर से एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दोनों टीमों का सामना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड