Friday, May 03, 2024
Advertisement

भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, टेस्ट सीरीज के लिए अफ्रीका की उड़ान नहीं भरेगा ये खिलाड़ी

IND vs SA Test Series: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। लेकिन स्टार भारतीय खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के लिए उड़ान नहीं भरेगा। रिपोर्ट्स में इसका खुलासा हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 14, 2023 17:28 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs South Africa Test Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। वहीं साउथ अफ्रीका के कैप्टन टेम्बा बावुमा हैं। लेकिन अब टेस्ट सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय टीम के एक स्टार तेज गेंदबाज का टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है। इससे भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर को सेंचुरियन में होगा। दूसरा टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स में है।

चोट से जूझ रहा ये खिलाड़ी

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद शमी का साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग लेना मुश्किल है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अगर उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों से बाहर कर दिया जाता है तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। शमी टखने की चोट से जूझ रहे हैं और वह बाकी प्लेयर्स के साथ साउथ अफ्रीका का सफर नहीं करेंगे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 15 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होंगे। वहीं कप्तान के अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, आर. अश्विन, नवदीप सैनी और हर्षित राणा दुबई के रास्ते साउथ अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे। 

वर्ल्ड कप में किया अच्छा प्रदर्शन 

बीसीसीआई ने टीम चयन के मौके पर ही क्लियर कर दिया था कि शमी का इस समय इलाज चल रहा है और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है। वह इस समय टखने की चोट से पीड़ित हैं और उन्हें गेंदबाजी करते समय दर्द हो रहा था। मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए 24 विकेट अपने नाम किए थे और वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

ऐसा रहा है करियर 

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 64 टेस्ट में 229 विकेट, 101 वनडे मैचों में 195 विकेट और 23 टी20 मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं। वह सीम पर गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इसी वजह से बल्लेबाज उनकी गेंदों को समझ नहीं पाता है और आउट हो जाता है। 

यह भी पढ़ें: 

तीसरे टी20 मैच में नहीं खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, अचानक सामने आई बड़ी वजह

इन 3 खिलाड़ियों के लिए IPL Auction में 10 टीमों के बीच छिड़ेगी प्राइजवार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement