Saturday, May 04, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज को पांचवें दिन तहस-नहस करेगा ये भारतीय बॉलर, सिराज ने की बड़ी भविष्यवाणी

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दिन भारतीय टीम को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत है।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Updated on: July 24, 2023 14:28 IST
Mohammed Siraj - India TV Hindi
Image Source : AP Mohammed Siraj

India vs West Indies: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 365 रनों का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने अभी तक 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए हैं। आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट के आवश्यकता है। वहीं, वेस्टइंडीज को 289 रन बनाने होंगे। अब सिराज ने आखिरी दिन के लिए अपने प्लान का खुलासा किया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

मोहम्मद सिराज ने कही ये बात 

मोहम्मद सिराज ने कहा कि विकेट को देखकर लग रहा है कि रविचंद्रन अश्विन कैरेबियाई पारी को तहस-नहस कर देंगे। गेंद टर्न ले रही है। उन्होंने यह भी कहा कि दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करके बड़ा लक्ष्य देना भारत के प्लान का हिस्सा था। ईशान आक्रामक बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत नहीं हैं तो वह कुछ हद तक उनकी कमी पूरी करने में सक्षम हैं। वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर सकता है और मैदान के चारों ओर स्ट्रोक्स खेल सकता है। हमारे पास पहली पारी की बढ़त थी तो दूसरी पारी में कम समय में ज्यादा रन बनाने का ही टारगेट था। 

भारतीय टीम ने किया शानदार प्रदर्शन 

मैच के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। रोहित ने 57 रन बनाए। वहीं, जायसवाल ने 38 रनों की पारी खेली। इसके बाद ईशान किशन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट का अपना सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्होंने 33 गेंदों में फिफ्टी पूरी कर ली थी। इन बल्लेबाजों की वजह से ही भारतीय टीम वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर देने में सफल रही। 

अश्विन ने किया कमाल 

भारत के लिए वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में दोनों विकेट रविचंद्रन अश्विन ने हासिल किए हैं। मैच के आखिरी दिन पिच स्पिनर्स मददगार हो सकती है। रवींद्र जडेजा ने भी कमाल कर सकते हैं। अश्विन और जडेजा की जोड़ी टेस्ट क्रिकेट में एक साथ 500 विकेट लेने वाली दूसरी भारतीय जोड़ी बनी है। उनसे पहले हरभजन सिंह और अनिल कुंबले ऐसा कर सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement