Monday, April 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने ध्वस्त किया रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड, अब केवल एक ही बल्लेबाज उनसे आगे

Virat Kohli IND vs AUS : विराट कोहली वनडे विश्व कप 2023 में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं, अब उन्होंने रिकी पोंटिंग का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है, अब केवल सचिन तेंदुलकर ही उनसे आगे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 19, 2023 15:17 IST
Virat Kohli vs Australia in ODI WC 2023 Final - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli vs Australia in ODI WC 2023 Final

Virat Kohli IND vs AUS : विराट कोहली के लिए इस साल का विश्व कप कमाल का जा रहा है। वे हर मैच में कोई न कोई रिकॉर्ड ध्वस्त करते जा रहे हैं। जहां एक ओर टॉप आर्डर में आकर कप्तान रोहित शर्मा आक्रामक शुरुआत करते हैं, वहीं ​नंबर तीन पर आकर विराट कोहली जरूरत के हिसाब से रनों की गति को बढ़ाते हैं। यही कारण है कि टीम इंडिया अपने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब रही है। इस बीच विराट कोहली आज जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उनके निशाने पर ऑस्ट्रेलिया के ही कप्तान रहे रिकी पोंटिंग का ​बड़ा कीर्तिमान था, जो अब टूट गया है। विराट कोहली से आगे अब केवल एक ही बल्लेबाज है, जो हैं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर पहुंचे 

वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम पर है। उन्होंने 44 पारियों में 2278 रन बनाए हैं। वहीं इस मैच के पहले तक दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग थे। उन्होंने 42 पारियों में 1743 रन बनाए थे। लेकिन अब विराट कोहली उनसे आगे निकल गए हैं। उन्होंने 1767 से ज्यादा रन बना लिए हैं। अब पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, वहीं दूसरे नंबर पर विराट कोहली, वहीं रिकी पोंटिंग अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके बाद नंबर आता है रोहित शर्मा का, जो 1560 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा का नंबर है। उन्होंने 35 पारियों में 1532 रन बनाए हैं। 

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया को दी आक्रामक शुरुआत 

आज के मैच में भारतीय पारी की बात की जाए तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल एक बार फिर से पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर उतरे। जहां एक ओर रोहित शर्मा ने अपने आक्रामक अंदाज में रन बनाए, वहीं शुभमन गिल संभल कर खेल रहे थे। शुभमन गिल जल्दी आउट भी हो गए। उन्होंने सात बॉल पर चार रन बनाए। उनके बल्ले से एक भी चौका या छक्का नहीं आया। इसके बाद नंबर तीन पर आए विराट कोहली। रोहित शर्मा ने उनके साथ मिलकर खूब रंग जमाया। लेकिन जब रोहित शर्मा अपने अर्धशतक के करीब थे और 47 रन बना चुके थे, तभी ग्लेन मैक्सवेल का शिकार हो गए। ट्रेविस हेड ने शानदार कैच लेकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। रोहित शर्मा इस वक्त उस मुकाम पर हैं, जहां उन्हें कीर्तिमानों की फिक्र नहीं है, वे अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं, ताकि मिडल आर्डर में आने वाले बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाए। और हो भी ऐसा ही कुछ रहा है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया विश्व कप का बड़ा कीर्तिमान, बन गए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान

IND vs AUS Final Live

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement