Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा और विराट कोहली में छिड़ी अजीब जंग, वर्ल्ड कप के बाद होगा फैसला

रोहित शर्मा और विराट कोहली में छिड़ी अजीब जंग, वर्ल्ड कप के बाद होगा फैसला

IND vs USA: टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज अब बाबर आजम ​बन गए हैं। लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। इनके बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 12, 2024 16:38 IST
rohit sharma virat kohli - India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा और विराट कोहली में छिड़ी अजीब जंग

Most Runs in T20I: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच एक बड़ी और रोचक जंग छिड़ चुकी है। इसमें कौन सा खिलाड़ी बाजी मारेगा, इसका फैसला माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद ही होगा। हालांकि इस लड़ाई में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी शामिल हैं, जो इस वक्त कुछ आगे निकल चुके हैं। 

बाबर आजम ने बनाए हैं टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन 

दरअसल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इस वक्त बाबर आजम हैं। वहीं दूसरे नंंबर पर विराट कोहली और इसके बाद रोहित शर्मा का नंबर आता है। इसमें रोहित और विराट के बीच फासला बहुत ही कम है। विराट कोहली अब तक 119 मैचों की 111 पारियों में 4042 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। उनके नाम एक शतक और 37 अर्धशतक हैं। इस फॉर्मेट में कोहली 50 से भी ज्यादा के औसत और 137.95 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। 

रोहित शर्मा भी बन सकते हैं नंबर वन 

बात अगर रोहित शर्मा की करें तो उन्होंने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 153 मैचों की 145 पारियों में 4039 रन अपने नाम किए हैं। रोहित ने 5 शतक और 30 अर्धशतक टी20 इंटरनेशनल में लगाने का काम किया है। यहां उनका औसत करीब 32 का है और स्ट्राइक रेट पर नजर डालें तो ये 139.85 का है। यानी रोहित शर्मा विराट कोहली से महज तीन रन ही पीछे हैं। यानी आज जब यूएसए यानी अमेरिका के खिलाफ दोनों खिलाड़ी उतरेंगे तो टीम की जीत  तो मन में होगी कि साथ ही साथ कहीं न कहीं ये भी होगा कि मैच खत्म होने पर कौन सा प्लेयर किस नंबर पर नजर आता है। 

बाबर आजम को पीछे कर सकते हैं रोहित और विराट 

बाबर आजम की बात अगर करें तो वे अब तक टी20 इंटरनेशनल में 122 मैचों की 115 पारियों में 4042 रन बना चुके हैं। उनके नाम तीन शतक और 36 अर्धशतक हैं। बाबर का औसत इस फॉर्मेट में 40.72 और स्ट्राइक रेट 129.46 का है। यानी अगर बाबर आजम का बल्ला न चला और रोहित के साथ ही विराट कोहली ने भी अपने रंग में बल्लेबाजी की तो इन दोनों के पास मौका है कि वे बाबर आजम को पीछे छोड़ दें, जहां वे पहले थे। इस बीच अभी तो लगातार मौके हैं, लेकिन जब टी20 विश्व कप 2024 खत्म होगा तभी पता चलेगा कि इस फॉर्मेट में अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज कौन है। 

यह भी पढ़ें 

जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप 10 में जबरदस्त बदलाव

ICC T20 रैंकिंग में भयंकर फेरबदल, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ जॉस बटलर पर भी असर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement