Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को आउट कर रचा कीर्तिमान, टिम साउदी रह गए पीछे

Rohit Sharma : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारतीय टॉप आर्डर को बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। इस बीच रोहित शर्मा को आउट कर ​कगिसो रबाडा ने नया कीर्तिमान रचने का काम किया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 26, 2023 15:15 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

Rohit Sharma India vs South Africa : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज से सेंचुरियन में शुरू हो गया है। साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीता और बिना देरी किए तुरंत पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और पिच काफी देर ​तक ढकी रही थी, इससे उसमें नमी थी। इसी का फायदा उठाने के लिए बावुमा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हुआ भी ठीक ऐसा ही। साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारत का पूरा टॉप आर्डर बुरी तरह से ध्वस्त करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। इतना ही नहीं इस बीच तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को आउट कर नया कीर्तिमान रच दिया। 

रोहित शर्मा को ​कगिसो रबाडा ने भेजा पवेलियन 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज न्यूजीलैंड के टिम साउदी थे। लेकिन अब कगिसो रबाडा उनसे आगे निकल गए हैं। टिम साउदी ने रोहित शर्मा को 12 बार आउट किया है, वहीं ​कगिसो रबाडा ने अब उन्हें 13 दफा आउट कर दिया है। यहां ध्यान रखिएगा कि हम इंटरनेशनल क्रिकेट की बात कर रहे हैं, इसमें टी20, टेस्ट और वनडे मिलाकर हैं। वहीं श्रीलंका के एंजिलो मैथ्यूज ने रोहित शर्मा को दस बार आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन के शिकार रोहित शर्मा 9 बार बन चुके हैं। वहीं न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने रोहित को आठ बार आउट किया है। इस मैच में आउट होने से पहले रोहित शर्मा ने 14 बॉल पर 5 रन बनाए और इसमें एक ही चौका शामिल था। वे अपने उसी पसंदीदा स्ट्रोक पर आउट हुए, जिस पर वे अब तक सैकड़ों रन बना चुके हैं, यानी पुल। 

टीम इंडिया का टॉप आर्डर साउथ अफ्रीका के सामने हुआ ध्वस्त 

इस बीच अगर भारतीय पारी की बात करें तो पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग के लिए आए। जब टीम का स्कोर केवल 13 रन था, तभी रोहित शर्मा आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सारी उम्मीदें शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल पर थीं। लेकिन जब टीम का स्कोर 10 रन बढ़कर 23 रन हुआ, ​तभी यशस्वी जायसवाल भी 37 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। स्कोर अभी 24 रन पर ही पहुंचा था कि शुभमन गिल 12 बॉल पर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह से 25 रन पूरे होने से पहले ही भारतीय टीम के टॉप थ्री बल्लेबाज आउट हो चुके थे और भारतीय टीम संकट में नजर आ रही है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SA : प्रसिद्ध कृष्णा को मिला टेस्ट डेब्यू का मौका, इस खिलाड़ी ने दी कैप

ICC Rankings: भारत के लिए खतरा बनी ये टीम, रैंकिंग में हो सकता है नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement