Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IPL 2023: धोनी ने आखिरी ओवर में लगाए 2 गगनचुंबी छक्के, 325 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर किया कमाल

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में दो लंबे छक्के लगाए। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 30, 2023 18:00 IST
ms dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM ms dhoni

IPL 2023 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेल जा रहा है। इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में CSK की तरफ से डेवोन कॉन्वे ने तूफानी बल्लेबाजी की। वहीं, आखिरी ओवर में धोनी ने भी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और सभी का दिल जीत लिया। 

धोनी ने किया कमाल 

पंजाब किंग्स की तरफ से 20वां ओवर सैम करन ने फेंका। उन्होंने पहली गेंद पर ही रवींद्र जडेजा को आउट कर दिया। इसके बाद दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने उतरे। तब धोनी-धोनी के नाम से स्टेडियम गूंजने लगा। फिर उन्होंने भी फैंस को निराश नहीं किया और आखिरी दो गेंदों में 2 लंबे छक्के लगाए। धोनी ने चार गेंदें खेलकर 13 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के शामिल थे। उन्होंने 325 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

शानदार फॉर्म में हैं धोनी 

आईपीएल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी शानदार लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 में सिर्फ 24 गेंदें खेलकर ही 7 छक्के लगाए हैं। डेथ ओवर्स में हमेशा से ही धोनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस रहे हैं। आईपीएल के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है। उन्होंने 20वें ओवर में 59 छक्के लगाए हैं। वहीं, 20वें ओवर में धोनी 15 बार दो से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं। 

डेवोन कॉन्वे ने की आतिशी बल्लेबाजी 

सीएसके के बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत से ही धमाकेदार खेल दिखाया। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने सीएसके को बेहतरीन शुरुआत दी। गायकवाड़ 37 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद कॉन्वे ने आतिशी पारी खेली। उन्होंने मैदान के तरफ स्ट्रोक लगाए, लेकिन वह अपना शतक नहीं लगा पाए। उन्होंने 52 गेंदों में 92 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और 1 लंबा छक्का शामिल था। शिवम दुबे ने 28 रनों का योगदान दिया। इन बल्लेबाजों की मदद से ही सीएसके की टीम ने 200 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। CSK ने आईपीएल में 27वीं बार 200 प्लस स्कोर बनाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement