1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. MS Dhoni की एक सीख ने बदल दी Hardik Pandya की किस्मत, किया खुलासा

MS Dhoni की एक सीख ने बदल दी Hardik Pandya की किस्मत, किया खुलासा

हार्दिक पांड्या का एक नया इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें उन्होंने खुलकर बात की है और बताया कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से उन्होंने क्या सीखा।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 18, 2022 14:45 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Pandya

Highlights

  • भारत बनाम आयलैंड टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या बने हैं कप्तान
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज में हार्दिक पांड्या ने किया कमाल
  • एमएस धोनी से बात करके हार्दिक पांड्या ने क्या सीखा, इंटरव्यू में बताया

भारत और आयरलैंड के बीच होने वाली दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया है। एक वक्त ऐसा भी था, जब हार्दिक पांड्या अपनी इंजरी से जूझ रहे थे और लगने लगा था कि अब हार्दिक पांड्या का टीम इंडिया के लिए खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। इस बीच हार्दिक पांड्या ने कई सारे उतार चढ़ाव देखे और अब वे भारतीय टीम के कप्तान भी बन गए हैं। हार्दिक पांड्या ने अभी करीब 20 दिन पहले ही आईपीएल में अपनी टीम गुजरात टाइटंस को जीत दिला चुके हैं। इस बीच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में भी हार्दिक पांड्या ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। वे इस सीरीज में भारतीय टीम के उपकप्तान हैं। इस बीच हार्दिक पांड्या का एक नया इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें उन्होंने खुलकर बात की है और बताया कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से उन्होंने क्या सीखा। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक लाइन ने उनकी किस्मत ही बदल दी। 

हार्दिक पांड्या ने एमएस धोनी से पूछा था सवाल दबाव को कैसे दूर करते हैं 

बीसीसीआई टीवी से बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा कि उन्होंने एमएस धोनी से एक सवाल पूछा था। बोले, मैंने पूछा था कि आप दबाव को कैसे दूर करते हैं। इस पर धोनी ने हार्दिक पांड्या को सलाह दी कि अपने खुद के स्कोर के बारे में सोचना बंद कर दो, इस बारे में सोचना शुरू करो कि आपकी टीम को आपसे क्या चाहिए। इसके बाद से हार्दिक पांड्या ने इस बात को याद कर लिया और ये बात उनके दिमाग में अटक गई थी। हार्दिक पांड्या ने कहा कि इसी से मुझे इस तरह का खिलाड़ी बनने में मदद की, जैसा मैं अब हूं। हार्दिक पांड्या ने कहा कि कुछ भी नहीं बदलता, क्योंकि मेरे सीने पर जो सिंबल है, मैं उसके लिए खेलता हूं। उनका इशारा टीम इंडिया के लोगो के लिए था। 

हार्दिक पांड्या बोले, जो काम गुजरात टाइटंस के लिए किया, वही टीम इंडिया के लिए करना चाहता हूं 
हार्दिक पांड्या ने ये भी कहा कि मैं अभी समय के साथ और भी बेहतर होना चाहता हूं। जो मैंने गुजरात के लिए किया, वही काम मैं लगातार भारतीय टीम के लिए भी करना चाहता हूं। बता दें कि आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी की थी। वे कभी चार और और कभी पांच नंबर पर खेलते हुए नजर आए। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज में भी उन्होंने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि उनके नाम एक भी अर्धशतक तो नहीं है, लेकिन वे छोटी और महत्वपूर्ण पारी जरूर खेल रहे हैं। सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 12 गेंद पर 31 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, वहीं दूसरे मैच में 12 गेंद पर नौ ही रन बना सके। लेकिन तीसरे मैच में 21 गेंद पर 31 रन बनाए और चौथे मैच में 31 गेंद पर 46 रन की पारी खेल दी। 

लाइव स्कोरकार्ड