Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 से पहले ही पूर्व कप्तान ने लिया रिटायरमेंट, टीम को लगा तगड़ा झटका

नेपाल की टीम एशिया कप में अपना पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, लेकिन इससे पहले ही नेपाल के पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला ने संन्यास की घोषणा कर दी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 04, 2023 22:50 IST
Gyanendra Malla- India TV Hindi
Image Source : GETTY Gyanendra Malla

एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर खेला जाएगा। 30 अगस्त को पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच होगा। नेपाल की टीम ने पहली बार एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया है, लेकिन इससे पहले नेपाल की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। नेपाल के पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। 

संन्यास पर कही ये बात 

नेपाल के पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारी लेकिन बेहद आभारी दिल से, मुझे लगता है कि अब इंटरनेशनल क्रिकेट से अपनी छुट्टी की घोषणा करने का सही समय है। स्थानीय स्तर पर खेलने से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर खेलने तक, मैंने इस खेल के जरिए बहुत कुछ सीखा।

ऐसा रहा है करियर

इंटरनेशनल क्रिकेट में 2014 में डेब्यू करने वाले ज्ञानेंद्र मल्ला ने अपने नौ साल के करियर के दौरान 37 वनडे और 45 टी20 मैच खेले। इस 32 साल के खिलाड़ी ने वनडे में सात अर्धशतकों के साथ 876 रन बनाए, जबकि टी20 में उन्होंने 120.29 की स्ट्राइक रेट से एक शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 883 रन बनाए।

नेपाल की कर चुके हैं कप्तानी 

ज्ञानेंद्र मल्ला नेपाल की तरफ से अंडर-19 वर्ल्ड कप 2006 और 2008 में भी खेले। उन्होंने 10 वनडे मैचों में नेपाल की कप्तानी संभाली, जिसमें से टीम को 6 में जीत मिली। वहीं, टी20 में टीम उनकी कप्तानी में 12 में से 9 मुकाबले जीतने में सफल रही। वह नेपाल के लिए वनडे मैचों में अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी थे। उन्होंने 2018 में नीदरलैंड के खिलाफ देश के पहले मैच में यह कारनामा किया था।

(Input: IANS)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement