Monday, April 29, 2024
Advertisement

कॉन्वे और रचिन का वर्ल्ड कप के पहले मैच में तूफान, कप्तान लैथम ने किसे माना जीत का हीरो?

न्यूजीलैंड की जीत के हीरो ओपनर डेवन कॉन्वे और युवा रचिन रवींद्र रहे। अपनी टीम की जीत पर न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 06, 2023 6:15 IST
Devon Conway and Rachin Ravindra- India TV Hindi
Image Source : PTI Devon Conway and Rachin Ravindra

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने 2019 की चैंपियन इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 283 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने मात्र एक विकेट खोकर 36.2 ओवरों में लक्ष्य का पीछा कर लिया। इस मैच के हीरो ओपनर डेवन कॉन्वे और युवा रचिन रवींद्र रहे। दोनों खिलाड़ियों की नाबाद शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम ने जीत हासिल की। अपनी टीम की जीत पर न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने एक बड़ा बयान दिया है।

जीत के बाद लैथम का बड़ा बयान

टॉम लैथम ने शतक जडने वाले डेवन कॉन्वे और रचिन रवींद्र की जमकर तारीफ करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में मिली बड़ी जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 9 विकेट पर 282 रन ही बनाने दिए। इसके बाद कॉनवे (नाबाद 152) और रविंद्र (नाबाद 123) ने टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया। लैथम ने मैच के बाद कहा कि रचिन और डेवन ने निश्चित तौर पर बेहतरीन साझेदारी निभाई। हमारे गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 30 ओवर के बाद उन पर अंकुश लगाए रखा और उन्हें 282 रन पर रोकना शानदार था। 

गेंदबाजों को नहीं होने दिया हावी

उन्होंने कहा कि सबसे खुशी की बात यह रही कि डेवन और रचिन ने गेंदबाजी के अनुकूल बल्लेबाजी की और उनके गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया। रचिन ने बेहतरीन पारी खेली और मुझे उस पर गर्व है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया है कि न्यूजीलैंड ने उनकी टीम को खेल के हर विभाग में परास्त किया। 

बटलर ने कहा कि यह हार बेहद निराशाजनक है। न्यूजीलैंड खेल के हर विभाग में हम पर हावी रहा। लेकिन हमारे हौंसले पस्त नहीं हुए हैं। टूर्नामेंट में अभी काफी मैच खेले जाने बाकी हैं और उम्मीद है कि हम अगले मैच में अच्छी वापसी करेंगे। रवींद्र को वनडे करियर में अपना पहला शतक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया और उन्होंने अपने सीनियर साथी कॉन्वे का मार्गदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया। 

INPUT- PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement