Friday, April 19, 2024
Advertisement

न्‍यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया संन्‍यास का ऐलान, इस तारीख को खेलेंगे आखिरी मैच

 रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान कर दिया है। गुरुवार को टेलर ने ट्वीट कर कहा कि वह होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 30, 2021 9:42 IST
रॉस टेलर- India TV Hindi
Image Source : GETTY  रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया संन्‍यास का ऐलान

Highlights

  • धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान कर दिया
  • रॉस टेलर का आखिरी मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज होगी
  • 17 साल के मेरे करियर में इतना सपोर्ट करने के लिए आप सब का शुक्रिया: रॉस टेलर

न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान कर दिया है। गुरुवार को टेलर ने ट्वीट कर कहा कि वह होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे।  रॉस टेलर का आखिरी मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज होगी। जो कि 4 अप्रैल को हैमिल्‍टन में खेला जाएगा। हालांकि टेलर सेंट्रल स्‍टेग के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी, बिना कोई शतक मारे साल 2021 का किया अंत

टेलर ने ट्वीट कर कहा कि  मैं इस होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा। सन्यास से पहले बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ 6 वनडे मैच खेलूंगा। 17 साल के मेरे करियर में इतना सपोर्ट करने के लिए आप सब का शुक्रिया। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है।

8 मार्च 1984 में वेलिंगटन के लोअर हट में जन्में टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 110 टेस्ट और 223 वनडे मैच खेले हैं।  टेस्ट क्रिकेट में टेलर के नाम 7584 रन दर्ज है। वहीं वनडे में उन्होंने 223 मैचों में 8581 रन बनाए हैं। टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 102 मुकाबले में 1909 रन बनाए हैं।

बता दें कि कीवी टीम के महानतम खिलाड़ियों में से एक टेलर टीम के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टेलर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मार्च 2006 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। जबकि 2007 में टेलर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement