Monday, April 29, 2024
Advertisement

AUS vs NZ: हारे हुए मैच में भी न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Australia vs New Zealand: वनडे वर्ल्ड कप मैच में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एक हाई स्कोरिंग मुकाबला खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 29, 2023 7:13 IST
aus vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY हारे हुए मैच में भी न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास

Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मैच में शनिवार (28 अक्टूबर) को न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में पांच रन से शिकस्त दी। इस मैच में फैंस को चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिली। ये एक हाई स्कोरिंग मुकाबला रहा, लेकिन न्यूजीलैंड को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 388 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में नौ विकेट पर 383 रन बनाए। न्यूजीलैंड को भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।   

न्यूजीलैंड की टीम ने दी कांटे की टक्कर

न्यूजीलैंड के सामने ये मैच जीतने के लिए एक बड़ा टारगेट था।  बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी हालांकि ऑस्ट्रेलिया को इस जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। न्यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र ने 89 गेंद में 116 रन बनाए जबकि आखिरी ओवरों में जेम्स नीशम ने 39 गेंद में 58 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। लेकिन नीशम आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट हुए जिससे मैच न्यूजीलैंड के हाथ से निकल गया। इसी के बाद न्यूजीलैंड की टीम हारे हुए वर्ल्ड कप मुकाबले के सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम था। उसने एक हार हुए मैच में 344 रन बनाए थे। 

वर्ल्ड कप के हारे हुए मैच में सबसे बड़ा स्कोर 

  1. 383/9 - न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2023*
  2. 344/9 - श्रीलंका बनाम पाकिस्तान, 2023
  3. 334/9 - इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, 2019
  4. 333/8 - बैन बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2019
  5. 327/8 - इंग्लैंड बनाम आयरलैंड, 2011

डेविड वॉर्नर-ट्रैविस हेड की शानदार पारियां

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और चोट से वापसी करने वाले ट्रैविस हेड इस मैच में काफी शानदार बल्लेबाजी की। हेड ने 67 गेंदों पर 109 रनों की पारी में 10 चौके और सात छक्के जड़े। वहीं, शानदार लय में चल रहे वॉर्नर ने 65 गेंद में 81 रन की तेजतर्रार पारी खेली। वॉर्नर ने इस दौरान पांच चौके और छह छक्के लगाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 117 गेंद में 175 रन की साझेदारी की। दोनों टीमों ने इस मैच में मिलकर 771 रन बनाये जो वर्ल्ड कप में किसी मैच का सर्वोच्च रन का रिकॉर्ड है। इससे पहले का रिकॉर्ड  साउथ अफ्रीका (428) और श्रीलंका (326) के मैच में इसी वर्ल्ड कप में सात अक्टूबर को बना था। इस मैच में दोनों टीमों ने 754 रन बनाए थे। 

ये भी पढ़ें

नीदरलैंड्स की जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, इन टीमों को हुआ तगड़ा नुकसान

क्या लखनऊ में जारी रहेगा भारत का विजय रथ? पढ़ें इकाना की पिच से लेकर मौसम तक की रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement