Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

New Zealand vs Bangladesh, 1st Test : बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। टीम की जीत के हीरो एबादत हुसैन रहे जिन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 05, 2022 7:01 IST
New Zealand vs Bangladesh, 1st Test, Day 5 - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES New Zealand vs Bangladesh, 1st Test, Day 5 

Highlights

  • बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को दी मात
  • न्यूजीलैंड को पहली बार उसी की धरती पर किसी मैच में हराया
  • तेज गेंदबाज इबादत हुसैन रहे जीत के हीरो

New Zealand vs Bangladesh, 1st Test

बांग्लादेश ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है।  टीम ने माउंट माउनगुनी मैदान पर जीत के लिए मिले 40 रनों के लक्ष्य को बांग्लादेश नेमहज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है। साथ ही न्यूजीलैंड की सरजमीं पर बांग्लादेश की यह क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में पहली जीत है।

पांचवें दिन न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में पांच विकेट खोकर 147 रनों पर से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम महज 169 रनों पर सिमट गई। विलि यंग ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 69 रनों का योगदान दिया। वहीं रॉस टेलर ने 40 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए एबादत हुसैन ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट हासिल किए। जबकि तस्कीन अहमद के खाते में 3 विकेट आए।

बता दें कि टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 328 रन बनाए थे, जबकि बांग्लादेश ने 458 रन बनाकर 130 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की थी। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 9 जनवरी से क्राइस्टचर्च में होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement