Friday, March 29, 2024
Advertisement

NZ vs BAN 2nd Test: कीवी टीम ने बांग्लादेश को पारी और 117 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से हुई बराबर

बांग्लादेश को न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में एक पारी और 117 रन से हराया और सीरीज 1-1 से बराबर की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 11, 2022 14:15 IST
NZ vs BAN 2nd Test: newzealand beat bangladesh by an inning...- India TV Hindi
Image Source : GETTY NZ vs BAN 2nd Test: newzealand beat bangladesh by an inning and 117 runs in second test

Highlights

  • न्यूजीलैंड ने पहली पारी छह विकेट पर 521 रन पर घोषित की थी
  • न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पहली पारी में 126 रन पर आउट करके फॉलोआन दिया
  • बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 278 रन पर आउट हो गई

विकेटकीपर लिटन दास की साहसिक शतकीय पारी के बावजूद बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के हाथों दूसरे क्रिकेट टेस्ट में एक पारी और 117 रन से पराजय का सामना करना पड़ा जिससे दो मैचों की सीरीज बराबरी पर छूटी। दस्ताने पर गेंद लगने के बाद दास ने लगभग पूरी पारी एक हाथ से खेली। उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की शॉर्टपिच गेंदों का बहादुरी से सामना करके 106 गेंद में दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी छह विकेट पर 521 रन पर घोषित की थी जिसमें टॉम लाथम ने 252 रन बनाये थे। उन्होंने मैच में छह कैच भी लपके। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पहली पारी में 126 रन पर आउट करके फॉलोआन दिया। बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 278 रन पर आउट हो गई। दास 102 रन बनाकर आउट हुए जबकि दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका।

बांग्लादेश का नौवां विकेट गिरते ही दर्शकों ने अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर का नाम लेना शुरू कर दिया जो अपना 112वां और आखिरी टेस्ट खेल रहे थे। दर्शकों की बात को मानकर कप्तान लाथम ने टेलर को गेंद सौंपी। उनकी तीसरी गेंद पर इबादत हुसैन ने लाथम को कैच थमा दिया। इसके साथ ही टेलर के 15 वर्ष के सुनहरे कैरियर का अंत विकेट के साथ हुआ। इससे पहले उन्होंने अपने टेस्ट कैरियर में सिर्फ 16 ओवर फेंककर दो विकेट लिये थे और आखिरी बार आठ साल पहले विकेट चटकाया था।

क्रिस मॉरिस ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास, सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी

आखिरी विकेट गिरने के बाद उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें घेर लिया और बांग्लादेश ने गार्ड आफ आनर दिया। टेलर एक ही मैच में 250 से अधिक की पारी खेलने और छह कैच लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। बांग्लादेश ने पले टेस्ट में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर इतिहास रचा था। टेस्ट चैम्पियन टीम को उसकी धरती पर नौवीं रैंकिंग वाली टीम द्वारा हराना टेस्ट क्रिकेट के सबसे बड़े उलटफेर में से एक था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement