Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

NZ vs PAK: डेरेल मिचेल की जगह केन विलियमसन ने अपने भाई को किया टीम में शामिल, विश्व कप टीम में भी हो सकता है बदलाव

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच ट्राई सीरीज में आज मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम में बड़ा बदलाव किया गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 08, 2022 14:52 IST
Daryl Mitchell and Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Daryl Mitchell and Kane Williamson

Highlights

  • ट्राई सीरीज में आज खेला जाएगा न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मैच
  • पिछला मैच जीत कर आई है पाकिस्तान
  • इस मैच में न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI में हो सकता है बड़ा उलटफेर

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच ट्राई सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में अभी सिर्फ एक ही मैच हुआ है। जिसमें पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया था। न्यूजीलैंड को अपना पहला मैच आज यानी 08 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। मैच से एक दिन पहले न्यूजीलैंड के हेड कोच ने कहा था कि 31 साल के डेरेल मिचेल प्रैक्टिस सत्र के दौरान हुई इंजरी की वजह से वह इस सीरीज से भी बहार हो गए है। अब न्यूजीलैंड बोर्ड ने इस सीरीज के लिए उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर डेन क्लीवर को टीम में शामिल किया गया है। 

डेन क्लीवर को अनुभव की कमी 

डेन क्लीवर ने इसी साल जुलाई के महीने में आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया है। डेन क्लीवर के विकेटकीपर बैटर हैं। उन्होंने अब तक कुल 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 126.88 की स्ट्राइक रेट से 118 रन बनाए हैं। डेन क्लीवर न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन के कजिन हैं। डेरेल मिचेल के रिप्लेसमेंट के तौर पर डेन क्लीवर के पास अनुभव की कमी है। लेकिन उनके पास इस सीरीज में अच्छा करके विश्व कप टीम में जगह बनाने का बेहतरीन मौका है। क्योंकि डेरेल मिचेल को हुई इंजरी की वजह से वह इसी महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं।

टी20 विश्व कप से बाहर हो चुके हैं ये स्टार खिलाड़ी 
अब तक टी20 विश्व कप से कई स्टार खिलाड़ी इंजरी की वजह से बाहर हो चुके हैं। भारत के रविन्द्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह, साउथ अफ्रीका के रैसी वैन डेर डूसन और ड्वेन प्रिटोरियस, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो जैसे टी20 के स्टार खिलाड़ी पहले से ही टी20 विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। वहीं जोस बटलर, शाहीन अफरीदी, मार्कस स्‍टोइनिस और लिविंगस्टोन जैसे तमाम खिलाड़ियों की टी20 विश्व कप से बाहर होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस साल का टी20 विश्व कप अधूरा सा लग सकता है।

यह भी पढ़े:

T20 World Cup 2022 : न्यूजीलैंड टीम पर संकट, ये ऑलराउंडर हो सकता है बाहर!

वनडे वर्ल्ड कप का दावेदार बनते-बनते कहीं पहले ही बाहर ना हो जाए साउथ अफ्रीका, मंडरा रहा ये बड़ा खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement