Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

NZ vs SL: बेंगलुरु में जमकर बरसेंगे रन या गेंदबाजों का होगा दबदबा? देखें चिन्नास्वामी की पिच रिपोर्ट

NZ vs SL Pitch Report: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज वर्ल्ड कप का एक अहम मैच खेला जाएगा। ये मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमों के बीच होगा। न्यूजीलैंड फिलहाल सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 09, 2023 6:22 IST
nz vs sl- India TV Hindi
Image Source : ICC न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका

NZ vs SL Pitch Report: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 41वां मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए ये मैच करो या मरो जैसा रहा है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे ये मैच हर हाल में जीतना होगा। वहीं श्रीलंकाई टीम की कोशिश होगी कि वह अपने आखिरी लीग मैच में जीतकर टूर्नामेंट के अभियान को समाप्त करें। 

बेंगलुरु की पिच पर किसका राज?

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में लाल मिट्टी की पिच देखने को मिलेगी। बल्लेबाज इस पिच पर खुलकर रन बनाते हैं। बेंगलुरु के इस मैदान की बाउंड्री छोटी और पिच सपाट है जिसके चलते बल्लेबाजों को जमकर मदद मिलती है। गेंदबाजी के लिहाज से पिच पर पेसर्स को मदद होती है, हालांकि कुछ देर बाद स्पिनर्स भी मैच में नजर आते हैं। ऐसे में फैंस को एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। 

चिन्नास्वामी स्टेडियम के आंकड़े

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 29 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 12 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 14 मैच दूसरी बैटिंग करने वाली टीम के नाम रहे हैं। वहीं, पहली पारी का औसत स्कोर इस पिच पर 265 है। हाल ही में न्यूजीलैंड ने इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 401 रन बनाए थे। 

कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम? 

मौसम रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दिन बारिश होने की 70 प्रतिशत संभावना है। दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम 20 डिग्री रहेगा। वहीं, दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे के बीच भारी बारिश का अनुमान भी है। ऐसे में ये मैच बारिश की भेंट भी चढ़ सकता है।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग 11-

न्यूजीलैंड- डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

श्रीलंका- पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महेश थीक्षाना, दुशमंथा चमीरा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement