Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

'बस करो कुलदीप, अगले मैच से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है...', वायरल हुआ पूर्व गेंदबाज का ट्वीट

Kuldeep Yadav bowling: कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल के चोटिल होने के बाद कोलकाता वनडे में टीम में शामिल किया गया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 12, 2023 20:41 IST
kuldeep yadav- India TV Hindi
Image Source : AP कुलदीप यादव

Kuldeep Yadav bowling: भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने लंबे समय तक टीम से बाहर रहने के बाद एक बार फिर से जोरदार वापसी की। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में मिले मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और तीन मुख्य विकेट हासिल किए। 28 साल के इस गेंदबाज ने कोलकाता में अपनी फिरकी का जादू बिखेरा और श्रीलंका के मिडिल ऑर्डर को पूरी तरह से घुटने पर लाने का काम किया।

युजवेंद्र चहल के चोटिल होने के बाद प्लेइंग XI में शामिल किए गए कुलदीप ने अपने प्रदर्शन से एक बार फिर से सभी को प्रभावित किया और अपनी ताकत का अहसास कराया। उनकी फिरकी का ही असर था कि पिछले मैच में 300 रन का आंकड़ा छूने वाली श्रीलंकाई टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.4 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई और 215 रन पर ढेर हो गई। 

कुलदीप ने जीता दिल

कुलदीप की शानदार गेंदबाजी को देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है और साथ ही बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट की चयन नीति पर भी सवाल उठा रहा है। इस बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डोडा गणेश का एक ट्वीट भी तेजी से वायरल होने लगा है।

गणेश ने बीसीसीआई पर कसा तंज

दरअसल डोडा ने कुलदीप की शानदार गेंदबाजी के बाद अपने ट्वीट के जरिए बीसीसीआई पर तंज कसने की कोशिश की है। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए कुलदीप को लगातार बाहर करते रहने की आलोचना की है। गणेश ने अपने ट्वीट में कटाक्ष करते हुए लिखा, 'कुलदीप, बस करो। ज्यादा विकेट मत लो, वैसे भी 3 विकेट लेकर तुमने अगले मैच से बाहर होने की संभावना बढ़ा दी है।"

कुलदीप-सिराज का कहर

बात करें कुलदीप के प्रदर्शन की तो उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी में 51 रन देकर तीन खिलाड़ियों का शिकार किया। चाइनामैन गेंदबाज ने फॉर्म में चल रहे श्रीलंकाई खिलाड़ियों कुसल मेंडिस (34), चरित असलंका (15) और पिछले मैच के शतकवीर दसुन शनाका (2) को आउट किया। कुलदीप के अलावा भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने भी तीन सफलताएं हासिल की और श्रीलंकाई बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेलने में अहम भूमिका निभाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement