Monday, May 06, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: एक हार और वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगी ये चार टीमें, इन दो बड़े देशों का नाम शामिल

ODI World Cup 2023 में चार टीमें ऐसी भी हैं जिन्हें अब एक हार टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। इन टीमों के लिए यहां से सभी मैच जीतना बहुत जरूरी है। ऐसे में आइए जानते हैं कि वे टीमें कौन सी हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 26, 2023 11:08 IST
Pakistan Cricket Team, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप पूरी तरह से रोमांचक मोड़ पर आ चुका है। सभी टीमों ने लगभग अपने आधे मैच खेल लिए हैं। कुछ टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। वहीं कुछ टीमें वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर है। सबसे पहले बात करें टीम इंडिया के बारे में तो, भारतीय टीम पांच मैच खेल चुकी है और इन सभी मैचों में उन्होंने जीत हासिल की है। ऐसे में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन अब बात करते हैं उन टीमों के बारे में जो वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर है। वहीं एक हार टूर्नामेंट में उनका सफर खत्म कर देगा।

इन टीमों के लिए एक हार बनेगी बाहर का रास्ता

वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी टीमों के बारे में बात करें तो उस लिस्ट में बांग्लादेश और नीदरलैंड का नाम शामिल है। ये टीमें 4 मैच हारकर वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो चुकी हैं। वहीं बात करें अब उन टीमों के बारे में जो वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी हैं तो, उस लिस्ट में चार टीमों का नाम शामिल है। ये टीमें सिर्फ एक हार के बाद वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएंगी। उन टीमों में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड का नाम शामिल है। ये टीमें वर्ल्ड कप में अभी तक तीन मैच हार चुकी हैं और अब सिर्फ एक हार इन टीमों को सेमीफाइनल की रेस के बाहर कर देगी। ऐसे में इन टीमों को वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए अपने बचे हुए मैच जीतने होंगे।

चौथे स्थान के लिए कांटे की टक्कर

वर्ल्ड कप में भारत, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए अगर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाती हैं तो, चौथे स्थान के लिए टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। इस स्पॉट पर पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड और श्रीलंका रेस में होंगे। अफगानिस्तान की टीम इस वर्ल्ड  कप अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन उन्हें लेकर ये कहना की वह सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीम को टक्कर देंगे तो, यह कहना अभी काफी जल्दबाजी होगी। हालांकि उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को हराया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement