Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs AUS: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 115 रन से धूल चटाकर 1-0 से सीरीज किया अपने नाम

चौथी पारी में पाकिस्तान को 350 रन का लक्ष्य मिला था जिसका बचाव करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 235 रन पर अपने विरोधी को आउट कर मैच को अपने नाम कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 25, 2022 18:32 IST
PAK vs AUS, Australia, Pakistan, Australia vs Pakistan, cricket, sports, Steve smith, Babar Azam, Az- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC Australia vs Pakistan, 3rd Test 

Highlights

  • मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लियोन ने शानदार पांच विकेट लिए
  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए इमाम उल हक ने 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले के पांचवे दिन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान पाकिस्तान को 115 रन से हराकर 1-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया। इससे पहले खेले दो मैच ड्रॉ रहे थे। चौथी पारी में पाकिस्तान को 350 रन का लक्ष्य मिला था जिसका बचाव करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 235 रन पर अपने विरोधी को आउट कर मैच को अपने नाम कर लिया।

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लियोन ने शानदार पांच विकेट लिए जबकि कप्तान पैट कमिंस ने 3 विकेट झटक कर पाकिस्तान को संभलने का मौका नहीं दिया। इन दोनों के अलावा मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन ने एक-एक विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: शुरुआती मैचों में नहीं दिखेगा इन स्टार खिलाड़ियों का जलवा, लिस्ट है बेहद लंबी

 

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए इमाम उल हक ने जरूर 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली उन्हें बांकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका। इमाम के बाद कप्तान बाबर आजम इकलौते बल्लेबाज रहे जिन्होंने 55 रनों की प्रभावशाली पारी खेली और एक बार को मैच बचाने की तरफ आगे बढ़े थे लेकिन मध्यक्रम में बाकी के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने नहीं टिक सके।

इससे पहले मुकाबले में के पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 391 रनों का स्कोर खड़ा किया 

था, जिसमें उस्मान ख्वाजा के 91 रनों की पारी के साथ स्टीम स्मिथ 59 रन, कैमरून ग्रीन 79 रन और एलेक्स कैरी ने 67 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: IPL के 15वें एडिशन का सजा मंच, पहले मैच में चेन्नई और कोलकाता के बीच टक्कर

वहीं इस स्कोर के जवाब में पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 268 रन ही बना सकी थी। पाकिस्तान के लिए पहली पारी में ओपनर बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 81 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा अजहर अली 78 रन बनाए जबकि कप्तान बाबर आजम ने 97 रनों का योगदान दिया।

टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी जबकि दौरे पर एकमात्र टी20 खेला जाएगा। वनडे सीरीज का आगाज 29 मार्च से होगा। वहीं टी20 मुकाबला 5 अप्रैल को खेला जाना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement