Thursday, May 02, 2024
Advertisement

PAK vs AUS : बाबर आजम दोहरा शतक लगाने से चूके, रच सकते थे ​इतिहास

बाबर आजम अपने दोहरे शतक से महज चार रन दूर थे, तभी आउट हो गए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 16, 2022 17:21 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट काफी रोचक दौर में पहुंच गया है। आज मैच का आखिरी दिन है। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपना दोहरा शतक लगाने से चूक गए। बाबर आजम अपने दोहरे शतक से महज चार रन दूर थे, तभी आउट हो गए। 196 रन के स्कोर पर उन्हें नाथन लॉयन की गेंद पर मार्नस लाबुशेन ने कैच किया और चलता किया। बाबर आजम ने इस दैरान 425 गेंदों का सामना किया। उन्होंने 21 चौके और एक छक्का मारा। उनका स्ट्राइक रेट 46.11 का रहा। बाबर आजम का ये स्कोर चौथी पारी की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक रही है। वास्तव में यह किसी कप्तान की ओर से खेली जाने वाली चौथी पारी का सबसे बड़ा स्कोर है।

बाबर आजम टेस्ट क्रिेकेट के इतिहास में ऐसे चौथे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट मैच की चौथी पारी में 400 से ज्यादा गेंदों का सामना किया है। बाबर आजम पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने मैच की आखिरी यानी चौथी पारी में इतनी बड़ी पारी खेली है। इससे पहले माइक आर्थटन ने 185 रन बनाए थे, वहीं बेवन कांगडन ने 176 रन बनाए थे, वहीं डॉन ब्रैडमैन ने भी 173 रन की पारी खेली थी। इसके साथ ही आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने भी 156 रन की पारी खेलने का काम किया था। हालांकि इसमें से कोई भी बल्लेबाज दोहरा शतक नहीं लगा पाया था। आज बाबर आजम के पास मौका था कि वे दोहरा शतक लगाए, वे इसके काफी करीब भी पहुंच गए थे और लग रहा था कि वे नया इतिहास रचेंगे, लेकिन नाथन लॉयन ने उनकी ये मंशा पूरी नहीं होने दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement