Saturday, May 04, 2024
Advertisement

PAK vs AUS : इमाम उल हक ने रचा खास कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार हुआ ऐसा

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ था, तभी ये उम्मीद थी कि अब शायद की मैच का रिजल्ट आ पाए।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2022 18:26 IST
imam ul haq- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC imam ul haq

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ
  • पांच दिन के खेल के बाद भी पूरी नहीं हो पाई तीन भी पारियां
  • तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 12 मार्च से खेला जाएगा

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ था, तभी ये उम्मीद थी कि अब शायद की मैच का रिजल्ट आ पाए।पांच दिन पूरे होने के बाद इसे ड्रॉ घोषित कर दिया गया। इस बीच पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने इस मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े। इतना ही नहीं, उन्होंने सलामी जोड़ीदार अब्दुल्ला शफीक के साथ मिलकर नया रिकार्ड भी बना दिया। 

पूरे मैच में ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज ले पाए केवल चार ही विकेट

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पूरे मैच में विकेट लेने के लिए जूझते रहे और उन्होंने केवल चार विकेट हासिल किए। इमाम उल हक ने नवंबर 2019 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए पहली पारी में 157 रन बनाए जिसे पाकिस्तान ने चार विकेट पर 476 रन बनाकर समाप्त घोषित किया था। वह दूसरी पारी में 111 रन बनाकर नाबाद रहे। शफीक ने भी दूसरी पारी में नाबाद 136 रन बनाए जो उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है। जब दोनों टीम निर्धारित समय से एक घंटा पहले मैच ड्रा करने पर सहमत हुई, तब पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 252 रन बना लिए थे और उसकी कुल बढ़त 269 रन हो गई थी। शफीक ने अपनी 242 गेंद की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया, जबकि इमाम की 223 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल हैं। 

अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक के बीच दोनों पारियों में शतकीय साझेदारी
अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक पाकिस्तान की पहली सलामी जोड़ी बन गई है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतकीय साझेदारी निभाई। इन दोनों ने पाकिस्तान की पहली पारी में 105 रन की भागीदारी की थी। दूसरी पारी की उनकी साझेदारी पाकिस्तान की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नया रिकार्ड है। उन्होंने खालिद इबादुल्ला और अब्दुल कादिर के बीच 1964 में कराची में बने 249 रन के रिकार्ड को तोड़ा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सुबह अपनी पहली पारी सात विकेट पर 449 रन से आगे बढ़ाई और पहले घंटे में ही उसकी टीम 459 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह से पाकिस्तान ने पहली पारी में 17 रन की बढ़त बनाई। पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 107 रन देकर छह विकेट लिए। अपना आठवां टेस्ट खेल रहे 35 वर्ष के नोमान ने आखिरी तीन में से दो विकेट लिए। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement