Friday, March 29, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: इंग्लैंड से हुई पिटाई के बाद बदले PCB चीफ के सुर, रमीज राजा ने जताई नाराजगी

PAK vs ENG: सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और कई रिकॉर्ड बना दिए जिससे उनकी खूब जगहंसाई हुई। इसके बाद PCB चीफ रमीज राजा ने रावलपिंडी की पिच पर अपनी भड़ास निकाली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 02, 2022 19:24 IST
Ramiz Raja- India TV Hindi
Image Source : AP Ramiz Raja

PAK vs ENG: पाकिस्तान को रावलपिंडी में जारी पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के हाथों बेआबरू होना पड़ा। इंग्लिश बल्लेबाजों ने खेल के पहले दिन उनकी जमकर ठुकाई की। पहली पारी में अंग्रेजों ने टी20 स्टाइल में बल्लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड बना डाले, जिससे पाकिस्तान की खूब जगहंसाई हुई। अब इसके जवाब में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा सामने आए हैं। उन्होंने रावलपिंडी की पिच पर अपना गुस्सा निकाला है पर उनका अंदाज थोड़ा अलग था। उन्होंने इस पिच को बेजान बताते हुए कहा कि यह सतह खुश करने वाली नहीं थी।

रमीज राजा ने पिच पर निकाली भड़ास

जाहिर है, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खेल के पहले दिन 75 ओवर में ही 506 रन का माउंट एवरेस्ट खड़ा कर डाला। यह किसी टेस्ट मैच के शुरुआती दिन सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। पाकिस्तानी गेंदबाजों की सूरज उगने से उसके ढलने तक बिना किसी भेदभाव के निर्दयिता से पिटाई की तो भला उस देश के क्रिकेट बोर्ड के चीफ को खुशी कैसे मिलेगी। राजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए तैयार की गई पिच की आलोचना करते हुए कहा कि इस तरह के विकेट टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है।

इंग्लैंड से पिटाइ के बाद पीसीबी को याद आई ‘ड्रॉप इन पिच’

पीसीबी चीफ ने कहा कि पाकिस्तान को भी ‘ड्रॉप इन पिचों’ को अपनाने पर विचार करना चाहिए। ‘ड्रॉप इन पिच’ ऐसी पिच को कहते हैं जिसे किसी और जगह पर तैयार करके नई जगह पर सेट किया जाता है। रमीज ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा,‘‘ मैं इस तरह की पिचों से खुश नहीं हूं। हम रिजल्ट हासिल कर सकते हैं लेकिन इस तरह की पिचें टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं।’’

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए ताबड़तोड़ रन

Harry Brook

Image Source : AP
Harry Brook

पिछले 17 साल में पाकिस्तान में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 6.5 की रनरेट 657 रन बनाए। उसके टॉप के पांच में से चार बल्लेबाजों हैरी ब्रुक, जॉक क्रॉउली, बेन डकेट और ओली पोप ने शतक लगाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 181 रन बनाए। रमीज ने कहा कि इंग्लैंड जैसी टीमों को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान को भी ऑस्ट्रेलिया की तर्ज पर ‘ड्रॉप इन पिच’ तैयार करनी चाहिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement