PAK vs ENG: ये तो हद ही हो गई! पहले टेस्ट में हार के बाद बाबर आजम ने PCB पर ही लगा दिए बड़े आरोप

PAK vs ENG: बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद चौंकाने वाला बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 05, 2022 23:12 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI बाबर आजम

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अंग्रेजों ने 74 रनों से शानदार जीत दर्ज की। पाकिस्तानी टीम को आखिरी पारी में जीत के लिए 343 रनों की जरूरत थी। एक सपाट और बल्लेबाजी पिच पर ये टारेगट बहुत ही आसान नजर आ रहा था, लेकिन पाकिस्तानी टीम सिर्फ 268 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

बाबर आजम ने लगाए पीसीबी पर आरोप

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सोमवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 74 रन से हार के बाद कहा कि रावलपिंडी क्रिकेट मैदान के क्यूरेटर ने उनसे राय ली थी लेकिन उन्हें वैसी पिच नहीं मिली जैसा वह चाहते थे। इंग्लैंड ने साहसिक फैसला करके अपनी दूसरी पारी समाप्त घोषित की और पाकिस्तान के सामने 100 ओवर में 343 रन बनाने का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान की टीम मैच के पांचवें दिन 268 रन पर आउट हो गई। पिच काफी सपाट थी और इंग्लैंड पहले दिन ही 500 से अधिक रन बना दिए थे। मैच की पहली दो पारियों में कुल सात शतक लगे।

पिच क्यूरेटर को ठहरा दिया दोषी

बाबर ने मैच के बाद कहा, ‘‘पिच को तैयार करने के लिए मेरी राय ली गई और हमने स्पष्ट कर दिया था कि हम कैसी पिच चाहते हैं लेकिन चाहे वह मौसम हो या कोई अन्य कारण हमें वैसी पिच नहीं मिली जैसे हम चाहते थे। हम ऐसी पिच चाहते थे जिसमें स्पिनरों के लिए थोड़ा टर्न हो।’’ पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जब इस टेस्ट मैच का पहला दिन शुरू हुआ तभी से ही पिच को लगातार दोष दिया जा रहा था। पहले दिन से ही जमकर रन ठोके जा रहे थे, लेकिन आखिरी दिन पिच ने अलग ही रंग दिखा दिए।

पाकिस्तान ने लिया 17 साल पहला बदला

इंग्लैंड ने इससे पहले साल 2005 में पाकिस्तान में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था। उस समय लाहौर में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को एक पारी और 100 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन रावलपिंडी में पहली बार खेल रही इंग्लैंड की टीम ने उस हार का बदला लेते हुए पाकिस्तान की सरजमीं पर ऐतिहासिक जीत हासिल की। यह इंग्लैंड की पाकिस्तान में तीसरी टेस्ट जीत भी है। इससे पहले उसने 22 साल पहले साल 2000 में पाकिस्तान को कराची में 6 विकेट से हराया था।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड