Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs ENG : पाकिस्तान में बहुत बड़ा संकट, रद हो सकता है इंग्लैंड टीम का दौरा

PAK vs ENG Test Series : पाकिस्तान में बड़े हमले की धमकी टीटीपी की ओर से दी गई है। इससे इंग्लैंड टीम का पाकिस्तान दौरा रद किया जा सकता हैै।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 29, 2022 13:03 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

PAK vs ENG Test Series : पाकिस्तान में लंबे समय बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम इस वक्त पाकिस्तान में है और एक दिसंबर से पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में होना है। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान में एक बड़ा संकट आ गया है, जो आने वाले दिनों में और भी गहरा सकता है। पाकिस्तान तो पहले ही आतंकियों की पनाहगार बना हुआ है, लेकिन अब वही आतंकी संगठन पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन गए हैं। टीटीपी यानी तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने धमकी दी है कि वे आने वाले समय में पाकिस्तान में कहीं भी कभी भी हमला कर सकते हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जो टेस्ट सीरीज खेली जानी है, उसमें तीन मैच है। 

तहरीक ए तालिबान की ओर से दी गई है हमले की धमकी 

तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने धमकी दी है कि जून में पाकिस्तानी सरकार के साथ हुए संघर्ष विराम को उन्होंने वापस ले लिया है। इतना ही नहीं, कहा तो ये भी जा रहा है कि टीटीपी ने अपने कार्यकर्ताओं को हमले का आदेश दे दिया है। यानी आने वाले कुछ दिन पाकिस्तान के लिए संकट भरे हो सकते हैं और अगर कहीं से कोई बड़े हमले की खबर आए तो उससे चौंकना नहीं चाहिए। टीटीपी की ओर से कहा गया है कि उनके मुजाहिदीन के खिलाफ सैन्य अभियान चलाया जा रहा है। इसलिए मुजाहिदीन अब पूरे पाकिस्तान में कहीं भी हमला करने के लिए पूरी तरह से आजाद हैं। टीटीपी की ओर से आरोप ये भी लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान की सरकार और सेना शरीया कानून में बताए गए रास्तों पर नहीं चल रही है, इसके बजाय संविधान लागू किया गया है। 

 

करीब 17 साल बाद टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची है इंग्लैंड क्रिकेट टीम 
खास बात ये है कि अभी कुछ ही समय पहले ही पाकिस्तान से कुछ सीनियर मौलवियों का एक प्रतिनिधिमंडल तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से बात करने के लिए अफगानिस्तान पहुंचा था, लेकिन ये बातचीत असफल रही थी। इसके बाद पाकिस्तान की आर्मी ने टीटीपी के दो कमांडरों को मार गिराया। इसके बाद से टीटीपी में आक्रोश और गुस्सा है और उसके बाद ही ये चेतावनी सामने आई है। वैसे भी इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है, लेकिन अब इस सीरीज पर संकट के बादल मंडराते हुए दिखने लगे हैं। देखना होगा कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड इस पूरे मामले को लेकर क्या कुछ फैसला करता है, लेकिन इतना तो पक्का है कि पाकिस्तान के लिए आने वाले कुछ दिन और महीने संकट भरे हो सकते हैं। 

 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

रोहित शर्मा और विराट कोहली, कौन है T20I में बेहतर कप्तान, 50 मैचों के बाद ऐसे हैं आंकड़े

IND vs NZ 3rd ODI Dream 11 Prediction: क्या संजू को मिलेगा मौका, जानें किन खिलाड़ियों के साथ बनाए अपनी Fantasy Team

IND vs NZ : इन प्लेयर्स को मिलेगा मौका, संजू सैमसन बाहर ही बैठेंगे!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement