PAK vs ENG: इंग्लैंड टीम की सुरक्षा दांव पर! मुल्तान टेस्ट से पहले होटल के पास चली गोली

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान में खेला जाएगा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 09, 2022 0:03 IST
ENG vs PAK, england cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले मेहमान टीम की सुरक्षा में भारी चूक हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड के टीम होटल के पास गोलीबारी हुई है। ऐसा तब हुआ है जब पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं और यही वजह है कि भारत भी अगले साल एशिया कप के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के खिलाफ है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम 17 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है। इंग्लैंड ने रावलपिंडी में खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

दोनों टीमों के बीच अब शुक्रवार (9 दिसंबर) को मुल्तान में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस दौरान इंग्लैंड की नजर सीरीज जीत पर होगी तो वहीं पाकिस्तान की टीम पलटवार करते हुए सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी।

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान पुलिस ने गोलीबारी के संबंध में चार गिरफ्तारियां की हैं। बताया जा रहा है कि यह गोलीबारी इंग्लैंड टीम के ट्रेनिंग के लिए होटल छोड़ने से कुछ घंटे पहले हुई थी, लेकिन उससे इंग्लैंड की ट्रेनिंग सेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ा और स्टोक्स एंड टीम ने तय समय पर जरूरी अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम को इस दौरे पर राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा मिली हुई है। इंग्लैंड की टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा करने से पहले मेजबान देश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संतोष जताया था।

बात करें सीरीज की तो इंग्लैंड की टीम ने दूसरे टेस्ट के लिए अपने तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया है। उन्हें चोट की वजह से सीरीज से बाहर हुए ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन की जगह पर टीम से जोड़ा गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड