Saturday, May 11, 2024
Advertisement

PAK vs ENG Highlights T20 WC Final: इंग्लैंड बना वर्ल्ड चैंपियन, फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

PAK vs ENG Highlights T20 WC Final: पाकिस्तान ने 2009 में इंग्लैंड ने 2010 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। अब अंग्रेज टीम दूसरी बार चैंपियन बनी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 13, 2022 17:16 IST
पाकिस्तान बनाम...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल

PAK vs ENG Highlights T20 WC Final​: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की खिताबी जंग में आमने-सामने थीं पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें। इंग्लैंड ने फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स की बल्लेबाजी और सैम करन की गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दूसरी बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

Latest Cricket News

K vs ENG Highlights T20 WC Final: इंग्लैंड बना वर्ल्ड चैंपियन

Auto Refresh
Refresh
  • 5:08 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    इंग्लैंड ने जीता वर्ल्ड कप

    इंग्लैंड ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम करते हुए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड ने 2010 के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है।

  • 4:50 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शाहीन अफरीदी के लगी चोट

    ब्रुक का कैच लेने के बाद शाहीन अफरीदी के घुटने की चोट उभरती हुई दिखाई दी। वह अपना तीसरा ओवर फेंकने आए लेकिन एक गेंद ही फेंक पाए। उनकी जगह इफ्तिखार अहमद ओवर पूरा करने आए।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    स्टोक्स के भरोसे इंग्लैंड की उम्मीदें

    बेन स्टोक्स एक छोर संभाले खड़े हैं और इंग्लैंड को आखिरी 6 ओवर में 49 रन चाहिए हैं। मैच अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।

  • 4:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    इंग्लैंड को लगा चौथा झटका

    इंग्लैंड को हैरी ब्रुक के रूप में चौथा झटका लगा। शादाब खान ने 84 के स्कोर पर इंग्लैंड का चौथा विकेट लिया। ब्रुक ने 23 गेंदों पर 20 रनों की धीमी पारी खेली।

  • 3:58 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    जोस बटलर आउट

    हारिस रऊफ ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए जोस बटलर को वापस पवेलियन भेज दिया है। इंग्लैंड को 45 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा है और मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।

  • 3:46 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    फिल सॉल्ट आउट

    हारिस रऊफ ने अपने पहले ओवर में ही इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। रऊफ ने फिल सॉल्ट को वापस पवेलियन भेजा। इंग्लैंड ने 32 रन पर दूसरा विकेट खोया।

  • 3:42 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    3 ओवर पूरे

    इंग्लैंड ने तीन ओवर में एक विकेट पर 28 रन बना लिए हैं। कप्तान जोस बटलर 20 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 3:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    इंग्लैंड को पहला झटका

    शाहीन अफरीदी ने पहले ओवर में ही एलेक्स हेल्स को 1 रन पर आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दे दिया है। इंग्लैंड को जीत के लिए 138 रनों की जरूरत है।

  • 3:16 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    इंग्लैंड को मिला 138 का लक्ष्य

    टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट पर 137 रन बनाए। इंग्लैंड को दूसरी बार टी20 विश्व चैंपियन बनने के लिए 138 रनों की जरूरत है। सैम करन ने 3 विकेट झटके और वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

  • 3:08 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सैम करन को मिला तीसरा विकेट

    सैम करन ने इस टूर्नामेंट में अपना 13वां विकेट लेते हुए पाकिस्तान को 7वां झटका दिया। उन्होंने मोहम्मद नवाज को पवेलियन भेजा।

  • 3:02 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शादाब खान लौटे पवेलियन

    बैक टू बैक दो ओवर में पाकिस्तान के दोनों सेट बल्लेबाज आउट हो गए हैं। क्रिस जॉर्डन ने शादाब खान को आउट कर पाकिस्तान को छठा झटका दिया।

  • 2:56 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पाकिस्तान की आधी टीम आउट

    पाकिस्तान की आधी टीम 121 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई है। सैम करन ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए सेट बल्लेबाज शान मसूद को 38 रनों पर आउट किया।

  • 2:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आखिरी 4 ओवर बाकी

    16 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 4 विकेट पर 119 रन हो गया है। शान मसूद और शादाब खान ने पारी को कुछ हद तक संभाल लिया है।

  • 2:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    इफ्तिखार अहमद आउट

    बेन स्टोक्स ने 6 गेंदों पर शून्य रन बनाने वाले इफ्तिखार अहमद को पवेलियन भेजा। इसी के साथ पाकिस्तान को 85 के स्कोर पर चौथा झटका लगा है।

  • 2:28 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बाबर आजम आउट

    आदिल रशीद ने अपनी दूसरी सफलता हासिल करते हुए बाबर आजम को 32 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने 84 पर अपना तीसरा विकेट गंवाया। रशीद ने इससे पहले मोहम्मद हारिस को भी आउट किया था।

  • 2:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    10 ओवर पूरे

    पाकिस्तान की आधी पारी खत्म हो चुकी है। 10 ओवर में स्कोर 2 विकेट पर 68 रन है। कप्तान बाबर आजम और मध्यक्रम के बल्लेबाज शान मसूद क्रीज पर हैं। इस दौरान मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हासिर का विकेट पाकिस्तानी टीम ने गंवाया।

  • 2:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मोहम्मद हारिस भी आउट

    आदिल रशीद ने 45 के स्कोर पर पाकिस्तान को दूसरा झटका देते हुए मोहम्मद हारिस को 8 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया। 8 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट पर 50 रन है।

  • 1:56 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रिजवान हुए क्लीन बोल्ड

    सैम करन ने मोहम्मद रिजवान को क्लीन बोल्ड करते हुए पाकिस्तान को 29 के स्कोर पर पहला झटका दिया। रिजवान ने 14 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली।

  • 1:51 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    4 ओवर पूरे

    इंग्लैंड की तरफ से शुरुआती चार ओवर में कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली है। वहीं पाकिस्तान ने भी कोई विकेट नहीं गंवाया और सधी हुई शुरुआत करते हुए बिना विकेट के 28 रन बना लिए हैं।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    स्टोक्स की No से शुरुआत

    इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स पहला ओवर लेकर आए और उन्होंने पहली ही गेंद नो फेंकते हुए शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने अगली गेंद वाइड फेंक दी। हालांकि, इसके बाद उन्होंने किफायती गेंदबाजी कर 6 गेंदों में सिर्फ 6 रन दिए। पाकिस्तान ने पहले ओवर में 8 रन बनाए।

  • 12:58 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दोनों टीमों की प्लेइंग 11

    पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।

    इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रुक, फिल सॉल्ट, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, बेन स्टोक्स, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद।

  • 12:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टॉस हारा पाकिस्तान

    इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पाकिस्तान की टीम इस खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करेगी।

  • 11:15 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कैसा है मेलबर्न का मौसम?

    आपको बता दें मेलबर्न से मिल रही ताजा अपडेट्स के अनुसार फिलहाल बारिश नहीं हो रही है। तय लोकल समय के अनुसार मेलबर्न में रात 10 बजे करीब बारिश की संभावना है। लेकिन उस समय तक दूसरी पारी चल रही होगी। ऐसे में परिणाम आज ही संभव नजर आ रहा है।

    फाइनल मैच का शेड्यूल (Australia Local Time)

    • टॉस: 6.30 PM
    • 1st Innings: 7.00-8.28pm
    • Innings Break: 8.28-8.48pm
    • 2nd Innings: 8:48-10:30pm
    • एक्स्ट्रा टाइम: 10:30pm-12:00am
  • 11:13 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मौसम के मद्देनजर फाइनल की टाइमिंग पर ICC का बड़ा कदम

    शेड्यूल टाइम से भी डेढ़ घंटे के ज्यादा समय तक फाइनल मुकाबले के नतीजे के लिए ICC ने उठाया कदम।

  • 11:10 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    वर्ल्ड कप फाइनल में 30 साल बाद दोनों टीमों का सामना

    इससे पहले 1992 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल खेला गया था। उस वक्त इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने विश्व कप जीता था। वो टूर्नामेंट भी ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पाकिस्तान और इंग्लैंड के स्क्वॉड पर एक नजर

    इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, टाइमल मिल्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और एलेक्स हेल्स। 

    पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement