Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PAK vs ENG : पाकिस्तान को करारा झटका, टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

PAK vs ENG Test Series : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान कर दिया गया है।\

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 21, 2022 15:03 IST
Shaheen Shah Afridi and Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shaheen Shah Afridi and Pakistan Cricket Team

PAK vs ENG Test Series : पाकिस्तानी टीम टी20 विश्व कप 2022 के बाद अब अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है। इंग्लैंड की क्रिकेट टीम पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने की तैयारी में है। सीरीज का पहला मैच एक दिसंबर से खेला जाएगा। इसके लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। टीम की कमान फिर से बाबर आजम के ही हाथ में होगी, लेकिन टीम का मैच विनर खिलाड़ी टीम से बाहर हो गया है। हालांकि पाकिस्तानी सेलेक्टर्स ने स्पिनर अबरार अहमद और तेज गेंदबाज मोहम्मद अली को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है, ये दोनों खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा कर रहे थे, इसलिए उनका सेलेक्शन हुआ है। 

Shaheen Shah Afridi

Image Source : PTI
Shaheen Shah Afridi

शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तानी टीम से लंबे समय के लिए बाहर 

पाकिस्तानी टीम के चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने बताया कि इंग्लैंड के साथ होेने वाली सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों का सेलेक्शन किया गया है, लेकिन इसमें तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम शामिल नहीं है। टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में ही शाहीन शाह फिर से चोटिल हो गए थे और उनकी सर्जरी कराई जा रही है। बताया जाता है कि शाहीन शाह अफरीदी अब कम से कम तीन से चार सप्ताह तक आराम करेंगे। इसके बाद भी वे वापसी कब तक वापसी कर  पाएंगे, इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। शाहीन शाह अफरीदी ने अब तक 99 टेस्ट, 62 वन डे मैच और 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वे टीम के मैच विनर खिलाड़ी माने जाते हैं। 

 

हसन अली, फवाद आलम और यासिर शाह भी टीम में बाहर
शाहीन शाह अफरीदी के अलावा जिन और खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल पाई है, उसमें हसन अली, फवाद आलम और यासिर शाह शामिल हैं। फवाद आलम ने इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की चार पारियों में 33 रन बनाए थे, जबकि श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एक टेस्ट में उनके बल्ले से 25 रनों की पारी आई थी। वहीं हसन अली की बात की जाए तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ आखिरी चार टेस्ट मैचों में पांच विकेट अपने नाम किए थे। यासिर शाह ने श्रीलंका में नौ विकेट लिए थे। वहीं इन सभी की जगह अबरार अहमद और मोहम्मद अली को टीम में लिया गया है। 

टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, अजहर अली, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमाम.उल.हक, मोहम्मद नवाज, वसीम जूनियर, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल 
1 से 5 दिसंबर: पहला टेस्ट:  रावलपिंडी
9 से 13 दिसंबर: दूसरा टेस्ट:  मुल्तान
17 से 21 दिसंबर: तीसरा टेस्ट: कराची

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement