1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Cheteshwar Pujara: पुजारा के नक्शे कदम पर चला पाकिस्तानी बल्लेबाज, काउंटी क्रिकेट में सीखा शतक लगाने का हुनर

Cheteshwar Pujara: पुजारा के नक्शे कदम पर चला पाकिस्तानी बल्लेबाज, काउंटी क्रिकेट में सीखा शतक लगाने का हुनर

मोहम्मद रिजवान ने अपने साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा की 2022 सीजन में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद काउंटी चैम्पियनशिप में ससेक्स के लिए खेलते हुए अपने करियर का पहला शतक लगा दिया।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Published on: June 29, 2022 17:50 IST
Cheteshwar Pujara and Mohammad Rizwan- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Cheteshwar Pujara and Mohammad Rizwan

Highlights

  • मोहम्मद रिजवान ने काउंटी चैम्पियनशिप में लगाया पहला शतक
  • रिजवान ने ससेक्स के लिए लगाया पहला शतक
  • रिजवान को ससेक्स में टीममेट रहे पुजारा से बल्लेबाजी को तराशने में मिली मदद

भारतीय टीम की दीवार चेतेश्वर पुजारा के साथ पाकिस्तान के टेस्ट उप-कप्तान मोहम्मद रिजवान लगातार अपने बल्लेबाजी कौशल को तराशने में जुटे हुए थे। इस बीच पुजारा नेशनल ड्यूटी पर लौट आए, लेकिन टेस्टिंग कंडिशन में अपने बैटिंग स्किल को बेहतर बनाने में जुटे पाकिस्तान के विकेटकीपर/बल्लेबाज रिजवान को अपनी मेहनत का इनाम मिल गया। उन्होंने काउंटी चैम्पियनशिप में अपने करियर का पहला शतक लगा दिया।

मोहम्मद रिजवान ने काउंटी क्रिकेट में लगाया करियर का पहला शतक

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने काउंटी चैम्पियनशिप के दूसरे डिवीजन के मुकाबले में डर्बीशायर के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर ससेक्स को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। डर्बीशायर ने पहली पारी में आठ विकेट पर 551 रन बनाकर इनिंग्स डिक्लियर की थी। ये विशाल स्कोर दबाव पैदा करने वाला था, नतीजतन ससेक्स के शुरुआती दो विकेट जल्दी गिर गए। इसके बाद, रिजवान ने क्रीज पर आकर एक छोर संभाला और बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के सिलसिले को थामा।

रिजवान ने पिछले दिन से अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए 227 गेंदों का सामना करके 130 रन बनाए जिसमें 22 चौके शामिल हैं। यह इंग्लिश डोमेस्टिक सीजन में उनकी पहली शतकीय पारी है। इससे पहले वे ससेक्स के लिए टी20 फॉर्मेट में तीन हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं।

ससेक्स टीम में पुजारा के साथ रहकर रिजवान ने तराशा हुनर

काउंटी चैम्पियनशिप 2022 में रिजवान के साथ भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वपर पुजारा भी ससेक्स टीम का हिस्सा थे। पुजारा ने 2022 सीजन के दौरान ससेक्स के लिए खेले चार मैच में लगातार चार शतक लगाए, जिसमें दो दोहरे शतक शामिल थे। इस दौरान, एक जून को सौराष्ट्र के बल्लेबाज पुजारा ने अपने साथी खिलाड़ी रिजवान को ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई दी। उनके ट्विट को दुनिया भर के फैन बेहद पसंद किया और रिट्विट किया।

इससे पहले, रिजवान ने क्रीज पर फोकस करने वाले दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों की अपनी लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा को दूसरे नंबर पर बताते हुए बेहतरीन इंसान बताया था, जिनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है।      

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड