Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारत में खुली पाकिस्तान की पोल, विश्व कप से पहले बुरी फंसी टीम

ICC World Cup 2023 : पाकिस्तानी टीम भारत आकर बुरी तरह से फंस गई है। न तो उनके बल्लेबाज ​बड़ी पारी खेल पा रहे हैं और न ही गेंदबाज कमाल कर पा रहे हैं। ऐसे में आने वाला वक्त टीम के लिए काफी मुश्किल भरा रह सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 03, 2023 18:43 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Cricket Team

Pakistan exposed in India Pak vs AUS Practice match ICC World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम करीब 7 साल बाद भारत में खेल रही है। जो खिलाड़ी विश्व कप के लिए चुने गए हैं, उसमें से केवल दो ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इससे पहले भारत में खेल चुके हैं। यहां तक कि कप्तान बाबर आजम, उप कप्तान शादाब खान और एक्सप्रेस तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहली बार भारत में खेल रहे हैं। यही सारे खिलाड़ी जब अब से कुछ ही दिन पहले तक पाकिस्तान में एक्सप्रेसवे नुमा पिच पर खेल रहे थे, तब उनके बल्ले से खूब रन बन रहे थे। आईसीसी की रैंकिंग में भी बाबर आजम, फखर जमां और इमाम उल हक का जलवा देखने को मिल रहा था, लेकिन भारत में आते ही न केवल उनके बल्लेबाज फंस गए हैं, बल्कि गेंदबाजों की भी बुरी हालत हुई है। 

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रैक्टिस मैच 

बात आज के ही मैच से शुरू करते हैं, जिसमें पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच में आमने सामने हैं। पाकिस्तान के सामने ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 351 रन बना दिए। कहने को कहा जा सकता है कि ये प्रैक्टिस मैच है, लेकिन वो बात तो ऑस्ट्रेलिया के लिए भी लागू होती है। पाकिस्तान को उस वक्त ही पहला झटका लग गया था, जब उनके तेज गेंदबाज नसीम शाह विश्व कप से बाहर हो गए। इसके बाद अब शाहीन शाह अफरीदी एक एक विकेट के लिए तरस रहे हैं। आज शाहीन शाह अफरीदी ने छह ओवर में 25 रन दिए, लेकिन विकेट का खाना शून्य पर रहा। वहीं हसन अली ने छह ओवर में 23 रन खर्च किए। उन्हें भी विकेट नहीं मिला। हारिस राउफ ने तो 9 ओवर में 97 रन खर्च कर दिए और एक विकेट उनके नाम रहा। वहीं स्पिनर और उपकप्तान शादाब खान ने दस ओवर मे 69 रन दिए। वे इस मैच में बा​बर आजम की गैरमौजूदगी में कप्तानी भी कर रहे थे। केवल उस्मान मीर ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्हें दो विकेट मिले। बाकी सभी गेंदबाजों की खूब कायदे से कुटाई हुई। 

पाकिस्तानी गेंदबाजों की हुई जमकर कुटाई 
पाकिस्तानी टीम को जब पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस का मौका मिला था, उसमें भी पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी। पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रन बना दिए थे, तब लगा रहा था कि पाकिस्तान इस मैच को आसानी से जीत लेगा, लेकिन न्यूजीलैंड ने 43.4 ओवर में ही पांच विकेट पर 346 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था। उस मैच में हारिस राउफ, हसन अली से लेकर बाकी सभी गेंदबाजों की खू​ब पिटाई हुई थी। यानी पाकिस्तानी गेंदबाजों की तेजी और स्पिन अभी तक भारत में नहीं चल पा रही है, ऐसे में टीम जब मुख्य मुकाबले शुरू होंगे तो कैसे अपने आप को हार से बचाएगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

विराट कोहली हर विश्व कप संग निखरते जा रहे, इस दफा बड़ा मौका

वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेल पाएंगे ये धाकड़ खिलाड़ी, इस वजह से रुका रास्ता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement