Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेल पाएंगे ये धाकड़ खिलाड़ी, इस वजह से रुका रास्ता

ICC World Cup 2023 : क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन इस बार भारत में पांच अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। सभी टीमें तैयार हैं, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिनका सपना विश्व कप क्रिकेट खेलने का अचानक से टूट गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 03, 2023 13:43 IST
Axar Patel - India TV Hindi
Image Source : GETTY Axar Patel

Axar Patel Naseem Shah Anrich Nortje Wanindu Hasaranga will not be able to play in the World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप 2023 का आगाज बस होने ही वाला है। सभी टीमें इस वक्त भारत में हैं। प्रैक्टिस मैच खेले जा रहे हैं। पांच अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के साथ ही क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत हो जाएगी। हालांकि टीम इंडिया अपना पहला मैच आठ अक्टूबर को खेलेगी। इस बीच टीमों को अपने अपने स्क्वाड में जो बदलाव करने हैं, वो भी हो गए हैं। लेकिन इतना जरूर हुआ है कि जिन प्लेयर्स का विश्व कप खेलना बिल्कुल तय सा नजर आ रहा था, वो अब इससे बाहर हो गए हैं। इससे टीमों को करारा झटका लगा है। 

अक्षर पटेल की जगह टीम इंडिया में अश्विन की एंट्री 

टीम इंडिया के शानदार खिलाड़ियों में से एक अक्षर पटेल तो विश्व कप के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल हो गए थे। लेकिन किसी को क्या पता था कि कुछ और ही होने वाला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई वनडे सीरीज के दौरान अक्षर पटेल चोटिल हो गए। पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि वे जल्द ही ठी क हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और आखिर में बीसीसीआई को फैसला करना पड़ा कि अक्षर पटेल को बाहर कर रविचंद्रन अश्विन का नाम इस लिस्ट में शुमार किया जाए। यानी अब अक्षर पटेल विश्व कप 2023 नहीं खेल पाएंगे। 

नसीम शाह, एनरिक नोर्खिया और वानिंदु हसरंगा भी नहीं खेल पाएंगे विश्व कप 
अक्षर पटेल जैसा ही कुछ वाकया पाकिस्तान के नसीम शह के साथ हुआ। वे अपनी टीम के लिए एशिया कप में खेल रहे थे। लेकिन इस बीच वे चोटिल हो गए। उनको लेकर भी उम्मीद की जा रही थी कि वे जल्द ही ठीक होकर वापसी कर जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और पाकिस्तान ने हसन अली को स्क्वाड में शामिल किया है। साउथ अफ्रीका के एनरिक नोर्खिया भी अगर फिट होते तो हर हाल में विश्व कप खेल रहे होते, लेकिन वे भी नहींं हैं। इतना ही नहीं श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को लेकर भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड आशान्वित था कि वे विश्व कप खेल जाएंगे, लेकिन इसे दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि वे भी नहीं खेल पा रहे हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asian Games 2023 : डेब्यू के बाद भी नहीं मिला मौका, ये खिलाड़ी फ्लॉप

Asian Games 2023 Live: भारत ने हासिल की जीत, सेमीफाइनल में बनाई जगह

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement