Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Asian Games 2023 : डेब्यू के बाद भी नहीं मिला मौका, ये खिलाड़ी फ्लॉप

Asian Games 2023 : भारतीय क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 के अपने पहले ही मैच में नेपाल को 23 रन से हराकर सेमीफाइल में एंट्री कर ली है और अ​ब मेडल की संभावना बढ़ गई है। मैच में दो प्लेयर्स को डेब्यू का भी मौका दिया गया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 03, 2023 11:46 IST
Asian Games 2023 - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Asian Games 2023

Asian Games 2023 India won by 23 runs  Sai Kishore Jitesh Sharma T20I Debut  : एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया के अभियान का आगाज पुरुष क्रिकेट में भी हो चुका है। भारतीय टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली थी और पहले ही मैच में भारत ने नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इस बार टीम की कमान रुतुराज गायकवाड को दी गई है। जो पहली बार इंटरनेशनल स्तर पर भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। इस बीच सीनियर खिलाड़ियों के ना होने के कारण आईपीएल के स्टार ​प्लेयर्स और युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई, लेकिन वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए। इससे पहले महिला क्रिकेट टीम हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकी है। 

साई किशोर और जीतेश शर्मा को मिला डेब्यू का मौका

नेपाल के खिलाफ खेले गए एशियन गेम्स के मुकाबले में जीतेश शर्मा और साई किशोर को मौका दिया गया। ये दोनों खिलाड़ी भले पहली बार इंटरनेशनल टी20 मुकाबला खेलने के लिए उतरे हों, लेकिन सभी क्रिकेट फैंस उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं, इसका कारण है आईपीएल। आईपीएल में ये खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों से जलवा दिखाते रहे हैं और यही कारण रहा कि उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला। इस बीच नेपाल के खिलाफ मुकाबले में जीतेश शर्मा को नंबर चार पर बल्लेबाजी का मौका मिला। लेकिन यहां वे अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। नेपाल का गेंदबाजी आक्रमण कुछ खास नहीं है, इसके बाद भी वे चार गेंद पर पांच रन बनाकर चलते बने। उन्होंने एक चौका लगाया। उम्मीद की जा रही थी कि जिस तरह से वे आईपीएल में पंजाब के लिए शानदार बल्लेबाजी करते रहे हैं, वही कुछ यहां भी दिखेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वहीं विकेट के पीछे भी वे केवल एक ही मैच लपकने में कामयाब रहे। 

आर साई किशोर की नहीं आई बल्लेबाजी, लेकिन बॉलिंग और फील्डिंग में किया कमाल 
आर साई​ किशोर की बात की जाए तो उन्हें तो बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिल पाया। भारतीय टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए, लेकिन साईकिशोर क्रीज पर नहीं आए। हालांकि साई किशोर ने तीन कैच नेपाल के बल्लेबाजों के पकड़े। जब कप्तान रुतुराज गायकवाड ने उन्हें गेंद थमाई तो वहां भी उन्होंने चार ओवर में 25 देकर एक विकेट अपने नाम किया। यानी अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भले साईकिशोर रन नहीं बना पाए, लेकिन विकेट जरूर लेने में सफल रहे। मैच की बात की जाए तो भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रन बनाकर नेपाल के सामने 203 रनों का टारगेट रखा था, लेकिन नेपाल की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 179 रन ही बना सकी और मैच गवां दिया। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल ने तूफानी शतक जड़ते ही रचा इतिहास, ये बड़ा कमाल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

IPL में कमाल करने वाले 2 खिलाड़ियों की एशियन गेम्स में खुली किस्मत, T20I में डेब्यू का मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement