Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL में कमाल करने वाले 2 खिलाड़ियों की एशियन गेम्स में खुली किस्मत, T20I में डेब्यू का मिला मौका

India vs Nepal: एशियन गेम्स 2023 में इस समय भारत और नेपाल के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारत की तरफ से दो स्टार खिलाड़ी T20I में डेब्यू कर रहे हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 03, 2023 7:36 IST
Jitesh Sharma And R Sai Kishore- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jitesh Sharma And R Sai Kishore

India vs Nepal Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में इस समय भारतीय क्रिकेट टीम और नेपाल क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला हो रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम में युवा और आईपीएल में धमाकेदार खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को जगह मिली है। नेपाल के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के लिए दो स्टार प्लेयर्स ने डेब्यू किया है। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

इन दो प्लेयर्स ने किया डेब्यू 

नेपाल के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से स्टार विकेटकीपर जितेश शर्मा और आर साई किशोर ने T20I में डेब्यू किया है। जितेश लंबे समय से सीनियर टीम के साथ थे, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला पाया था, लेकिन एशियन गेम्स में उनकी किस्मत खुल गई है। इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। 

IPL में किया है शानदार प्रदर्शन 

जितेश शर्मा ने आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्होंने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था। आईपीएल 2023 में उन्होंने 14 मैचों में 309 रन बनाए थे। उन्होंने अपने दम पर पंजाब को कई मैच जिताए हैं। लिस्ट-ए क्रिकेट में उनके नाम पर 1350 रन दर्ज हैं। आर साई किशोर आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने IPL 2022 के 5 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा उन्होंने 30 फर्स्ट क्लास मैचों में 113 विकेट चटकाए हैं। 

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम पहली बार एशियन गेम्स में हिस्सा ले रही है और भारतीय टीम की रैंकिंग ज्यादा  होने की वजह से सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली है। जहां उसका सामना नेपाल से हो रहा है। एशियन गेम्स 2023 के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया है। 

नेपाल के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन: 

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, आर साई किशोर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह। 

यह भी पढ़ें: 

ODI World Cup 2023: रद्द हो सकता है भारत बनाम नीदरलैंड का मैच, जानें कारण

Asian Games 2023 IND vs NEP: जानें कब कहां और कैसे लाइव देख सकेंगे भारत का मैच

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement