Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: दसवें दिन भारत ने जीते 9 मेडल, दो इवेंट में मिले गोल्ड

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के 10वें दिन भारत ने कुल 9 मेडल जीते हैं। जिससे भारत 14 गोल्ड मेडल जीतकर मेडल टैली में चौथे स्थान पर है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 03, 2023 20:52 IST
Asian Games 2023 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Asian Games 2023

Asian Games 2023: चीन के हांगझोउ में जारी 19वें एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के अभी तक कुल 69 मेडल हो चुके हैं, जिसमें 14 गोल्ड मेडल शामिल हैं। 10वें दिन भी कई इवेंट्स में पदक आए। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम एशियन गेम्स में अपना पहला मुकाबला आज नेपाल के खिलाफ खेला। जहां उन्होंने जीत हासिल की है। 10वें दिन के सभी अपडेट्स के लिए नीचे स्क्रॉल करें। 

 

Asian Games 2023 10th day Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 6:52 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को मिला 15वां गोल्ड

    भारत की स्टार एथलीट अनु रानी ने महिला जैवलिन इवेंट में अपना पहला एशियन गेम्स गोल्ड मेडल जीता है। पिछले एशियन गेम्स में वह मेडल नहीं जीत सकी थी। लेकिन इस बार उन्होंने शानदार कमबैक किया है। अनु रानी ने 62.92 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने अपने चौथे प्रयास में यह कमाल किया।

  • 6:35 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    जैवलिन थ्रो इवेंट से अरशद नदीम बाहर

    एशियन गेम्स के जैवलिन थ्रो इवेंट से पाकिस्तान के स्टार एथलीट अरशद नदीम बाहर हो गए हैं। उन्होंने इंजरी के कारण अपना नाम वापस ले लिया है।

  • 6:23 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मेंस डिकैथलॉन इवेंट में भारत ने जीता सिल्वर

    मेंस डिकैथलॉन इवेंट में भारत के तेजस्विन शंकर ने सिल्वर मेडल जीत इतिहास रच दिया है। यह भारत का 67वां ंमेडल है। भारत के नाम अब कुल 14 गोल्ड, 27 सिल्वर, 26 ब्रांज हो गए हैं।

  • 6:09 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मेंस ट्रिपल जंप में भारत को कांस्य पदक

    प्रवीण चित्रवेल ने मेंस ट्रिपल जंप इवेंट में कांस्य पदक जीता। उन्होंने अपना छठा प्रयास किया और 16.68 मीटर की अपनी पहली छलांग के साथ तीसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे।

  • 6:06 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को मिला एक और सिल्वर

    मोहम्मद अफसल ने मेंस 800 मीटर रेस में 1:48.43 के समय के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इसी के साथ कुल मेडलों की संख्या 65 हो गई है।

  • 6:01 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    महिलाओं की 5000 मीटर रेस: पारुल चौधरी ने जीता गोल्ड

    पारुल चौधरी ने महिलाओं की 5000 मीटर रेस इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है। वह दौड़ के अंतिम कुछ मीटर में जापान की रिरिका हिरोनका से आगे निकल गई। यह भारत का 14वां गोल्ड मेडल है।

  • 1:23 PM (IST) Posted by Govind Singh

    फाइनल में पहुंचीं लवलीना बोरगोहेन

    विश्व चैम्पियन लवलीना बोरगोहेन (75 किलो) ने एशियाई खेलों में फाइनल में पहुंचकर ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया। टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना ने सेमीफाइनल में थाईलैंड की बेसन मानिकोन को सर्वसम्मति से लिए गए फैसले में हराया। 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Govind Singh

    प्रीति पवार ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

    भारतीय मुक्केबाज प्रीति पवार को एशियाई खेलों में 54 किलो सेमीफाइनल मुकाबले में मौजूदा फ्लायवेट चैम्पियन चीन की चांग युआन से हारने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी प्रीति को चांग ने 5-0 से हराया। पहले तीन मिनट में प्रीति ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए घूंसे बरसाए लेकिन बाद में लय कायम नहीं रख सकी। 

  • 11:00 AM (IST) Posted by Govind Singh

    ज्योति सुरेखा ने फाइनल में बनाई जगह

    ज्योति सुरेखा वेन्नम ने अपने सारे अनुभव का इस्तेमाल करके हमवतन अदिति स्वामी को हराकर एशियाई खेलों की तीरंदाजी स्पर्धा के महिला कंपाउंड व्यक्तिगत फाइनल में प्रवेश कर लिया। चार दौर के बाद एक अंक से आगे चल रही सीनियर विश्व चैम्पियन 17 साल की अदिति की लय टूटी और ज्योति ने 149-146 से जीत दर्ज की।

  • 10:50 AM (IST) Posted by Govind Singh

    सिंधु ने हासिल की जीत

    दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली पी वी सिंधू ने एशियाई खेलों में दुनिया की 21वें नंबर की खिलाड़ी चीनी ताइपै की वी चि सू को 21-10, 21-15 से हराया। अब उनका सामना इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमा वरदानी या हांगकांग की लियांग का विंग से होगा। 

  • 10:50 AM (IST) Posted by Govind Singh

    प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे प्रणय

    भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने मंगोलिया के बत्दावा मुंखबात को 21-9, 21-12 से हराया। प्रणय कमर की चोट के कारण पुरुष टीम चैम्पियनशिप फाइनल नहीं खेल सके थे । अब उनका सामना जोर्डन के बहाएदीन अहमद अलशानिक या कजाखस्तान के दमित्री पानारिन से होगा। 

  • 10:47 AM (IST) Posted by Govind Singh

    रजत पदक हुआ पक्का

    तीरंदाजी में अभिषेक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने तीरंदाजी के पुरुष व्यक्तिगत कंपाउंड इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ उन्होंने रजत पदक पक्का कर लिया है। उन्होंने कोरिया के जू जेहून पर बेहतरीन जीत दर्ज करते हुए 147-145 का स्कोर किया। भारतीय फैंस को उनसे मेडल की उम्मीदे हैं। 

  • 10:03 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

    एशियन गेम्स 2023 के क्रिकेट इवेंट में भारत ने नेपाल को 23 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के लिए बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 100 रन बनाए। 

  • 9:55 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

    एशियन गेम्स 2023 में भारतीय हॉकी महिला टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने हांग कांग को 13-0 से हरा दिया। इसी के साथ टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। भारत ने ग्रुप स्टेज में धमाकेदार खेल दिखाया था। टीम ने 4 लीग मैच खेले, जिसमें से 3 जीते और 1 ड्रॉ रहा है। भारत अपने पूल में टॉप पर रहा था। 

  • 9:36 AM (IST) Posted by Govind Singh

    तीरंदाजी में भारत का मेडल हुआ पक्का

    मौजूदा विश्व चैम्पियन अदिति स्वामी और ज्योति सुरेखा वेन्नम ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर एशियाई खेलों की तीरंदाजी इवेंट के महिला कंपाउंड व्यक्तिगत सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और दोनों का मुकाबला होने से भारत का कम से कम रजत पदक पक्का हो गया। चौथी वरीयता प्राप्त अदिति ने 15 तीरों में से सिर्फ एक अंक गंवाकर फिलीपींस की अमाया अम्पारो कोजुआंको को 149-146 से हराया। वहीं विश्व कप पदक विजेता ज्योति ने  कजाखस्तान की एडेल जेशेन्बिनोवा को 147-144 से मात दी। 

  • 9:35 AM (IST) Posted by Govind Singh

    कैनोइंग में भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

    भारत के अर्जुन सिंह और सुनील सिंह सालाम ने एशियाई खेलों में पुरुषों की कैनोइंग 1000 मीटर युगल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारतीय जोड़ी तीसरे स्थान पर रही। उजबेकिस्तान के शोखमुरोद खोलमुरादोव और नूरिस्लोम तुखतासिन ने स्वर्ण पदक जीता जबकि कजाखस्तान के तिमोफे येमेलयानोव और सर्जेइ येमेलियानोव को रजत पदक मिला। एशियाई खेलों के इतिहास में कैनोइंग में भारत का यह दूसरा ही पदक है। भारत के सिजि सदानंदन और जॉनी रोमेल ने इससे पहले 1994 में हिरोशिमा खेलों में इसी इवेंट में कांस्य पदक जीता था। 

  • 8:13 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने दिया 203 रनों का टारगेट

    भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल ने 100 रन बनाए। उनके अलावा अंत में रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में 37 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे ने 25-25 रनों का योगदान दिया। तिलक वर्मा और जितेश शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल पाए। नेपाल के लिए दीपेंद्र सिंह एरी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। 

  • 7:48 AM (IST) Posted by Govind Singh

    यशस्वी जायसवाल ने लगाया शानदार शतक

    यशस्वी जायसवाल ने नेपाल के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में तूफानी शतक लगा दिया है। उन्होंने 48 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया है। वह T20I मैचों में शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने हैं। 

  • 7:34 AM (IST) Posted by Govind Singh

    यशस्वी जायसवाल कर रहे शानदार बल्लेबाजी

    भारतीय टीम ने 13 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। भारत के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (25 रन), तिलक वर्मा (2 रन) और जितेश शर्मा (5 रन) अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। दूसरी तरफ अभी तक यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है। वह 80 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। 

  • 6:46 AM (IST) Posted by Govind Singh

    नेपाल के खिलाफ भारत की Playing 11

    रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, आर साई किशोर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह। 

  • 6:46 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत के खिलाफ नेपाल की Playing 11

    कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), संदीप जोरा, गुलसन झा, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह, सोमपाल कामी, करण केसी, अविनाश बोहरा, संदीप लामिछाने। 

  • 6:43 AM (IST) Posted by Govind Singh

    दो खिलाड़ी कर रहे डेब्यू

    नेपाल के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत की तरफ से दो स्टार खिलाड़ी T20I में डेब्यू कर रहे हैं। इनमें साई किशोर और जितेश शर्मा शामिल हैं। 

  • 6:42 AM (IST) Posted by Govind Singh

    पहली बार हिस्सा ले रही है भारतीय क्रिकेट टीम

    एशियन गेम्स के इतिहास में भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार हिस्सा ले रही है और भारत का पहले मैच में नेपाल से सामना हो रहा है।

  • 6:40 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने जीते हैं इतने पदक

    एशियन गेम्स 2023 में भारत ने अभी तक 60 पदक जीते हैं, जिसमें 13 गोल्ड, 24 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement