Thursday, April 18, 2024
Advertisement

ODI WC 2023: पाकिस्तान की टीम क्या आएगी भारत, जानिए बिलावल भुट्टो का जवाब

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। पाकिस्तान की टीम का भारत में आने को लेकर बड़ा पेंच फंसा हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 05, 2023 21:01 IST
Bilawal Bhutto- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बिलावल भुट्टो और भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

ODI World Cup 2023 IND vs PAK Match: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में ही होना है, लेकिन पाकिस्तानी टीम के भारत में आने को लेकर पेंच फंसा हुआ है। दरअसल बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि भारत एशिया कप 2023 में भाग लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। इस पर पाकिस्तान की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई। पाकिस्तान की तरफ से बदले में वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भाग नहीं लेने की बात भी कही गई। फिर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच बांग्लादेश में हो सकते हैं। अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (SCC) में भाग लेने के लिए भारत आए हुए हैं। उन्होंने पाकिस्तानी टीम के भारत आने पर बड़ा बयान दिया है। 

बिलावल ने कही ये बात 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने अपने देश की क्रिकेट टीम को भारत में भेजने पर कहा कि आशा है हम उस स्थिति में नहीं हैं, जहां खेल को नुकसान उठाना पड़े। उन्होंने कहा कि खेल को राजनीति में नहीं मिलाना चाहिए। बिलावल पिछले 12 सालों में भारत के दौरे पर आने वाले पहले पाकिस्तान विदेश मंत्री हैं। उनसे पहले हिना रब्बानी साल 2011 में भारत के दौरे पर आईं थीं। 

इस मैदान को मिल सकती है मेजबानी 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो सकता है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। जहां एक लाख से ज्यादा लोग एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इस साल अक्टूबर और नवंबर में हो सकता है। 

भारत का पलड़ा है भारी 

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है, तो दोनों ही देश के फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 7 मुकाबले खेले गए हैं। सभी मैचों में भारतीय टीम ने बाजी मारी है। वनडे वर्ल्ड कप में पिछली बार दोनों ही टीमें साल 2019 में भिड़ी थीं। जहां भारत ने 89 रनों से बाजी मारी थी। इस मैच में रोहित शर्मा ने 140 रनों की पारी खेली थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement