IND vs PAK Asia Cup: हमें एशिया कप से मतलब नहीं, सिर्फ भारत के खिलाफ होने वाले 2-3 मुकाबलों की है परवाह; पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज का बयान

IND vs PAK Asia Cup: एशिया कप के शुरू होने से पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने टीम सेलेक्शन और भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबलों को लेकर पीसीबी के रुख पर तीखे हमले किए हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 10, 2022 18:38 IST
Babar Azam, Virat Kohli and Mohammad Rizwan- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Babar Azam, Virat Kohli and Mohammad Rizwan

Highlights

  • 27 अगस्त से शुरू होगा एशिया कप
  • 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर
  • पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने पीसीबी की योजना पर किए तीखे हमले

IND vs PAK Asia Cup: इसी महीने शुरू हो रहे एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने अपने स्क्वॉड में कई बदलाव किए हैं। हसन अली को जिस तरह से टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया उस पर खूब हंगामा हुआ। इसके अलावा शोएब मलिक को भी पाकिस्तानी स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया। हालांकि इससे पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर कमजोर दिखने लगा है पर कई पूर्व क्रिकेटर्स को लगता है कि पाकिस्तान के पुराने सितारे का अब अंत आ चुका है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज तौसीफ अहमद का मानना है कि इस फेर-बदल से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) टीम को स्थायित्व देने में नाकाम हुई है।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान के पास प्लान नहीं- तौसीफ अहमद    

पाकिस्तान के लिए 1980 से 1993 के बीच 34 टेस्ट और 70 वनडे खेलने वाले अहमद ने कहा, “ये रोना धोना बहुत पुराना है। आप टीम को सेटल करने की कोशिश नहीं कर रहे। जो खिलाड़ी कुछ साल पहले टीम के साथ थे वह खिलाड़ी फिर से वापसी कर रहे हैं। आपके सामने जब कुछ बड़ा आता है आप घूमकर उन खिलाड़ियों के पास चले जाते हैं जिनके बारे में कहा जाता था कि उन्हें क्रिकेट छोड़ देना चाहिए। यानी आपके पास कोई बैक-अप प्लान नहीं है।”

एशिया कप नहीं सिर्फ भारत है निशाना- तौसीफ अहमद

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान इस वक्त पूरे एशिया कप की जगह सिर्फ भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबलों के बारे में सोच रहा है।

अहमद ने कहा, “हम चाहते हैं कि हमारी टीम अच्छी हो। हमें लग रहा था कि वे शोएब मलिक को सेलेक्ट करेंगे क्योंकि अभी ऐसे प्लेयर की जरूरत थी। लेकिन हम हरअसल एशिया कप की परवाह कर ही नहीं रहे, हमारा फोकस सिर्फ भारत के खिलाफ होने वाले 2-3 मुकाबले हैं। ये ठीक ऐसा है... ‘हम इन मुकाबलों के जीत गए तो काम हो गया’ ये सही तरीका नहीं है। आपको योजना बनाने की जरूरत है।”

भारत-पाकिस्तान के बीच 3 मुकाबले संभव

एशिया कप 27 अगस्त को यूनाइटेड अरब अमीरात में शुरू हो रहा है। पाकिस्तान अपने अभियान का आगाज एक दिन बाद यानी 28 तारीख को आर्च राइवल्स भारत के खिलाफ करेगा। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले होने की पूरी संभावना है। अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो एशिया कप में भारत – पाकिस्तान के बीच कुल तीन मुकाबले भी हो सकते हैं।  

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022