Sunday, May 12, 2024
Advertisement

World Cup 2023 के बीच पाकिस्तान की टीम के लिए बुरी खबर, ICC ने लिया ये बड़ा एक्शन

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के बीच पाकिस्तान की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 05, 2023 20:21 IST
pakistan cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC ने पाकिस्तान की टीम पर लिया एक्शन

ICC ODI World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन टीम अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। उसने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक शानदार जीत हासिल की है। लेकिन इस टू्र्नामेंट के बीच पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने पाकिस्तान की टीम पर बड़ा एक्शन लेते हुए जुर्माना लगाया है। 

ICC ने पाकिस्तान की टीम पर लिया एक्शन 

पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। पाकिस्तान ने बारिश से प्रभावित इस मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 21 रन से जीत दर्ज की थी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने विज्ञप्ति में कहा कि एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने पाया कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम किए हैं इसके बाद उन्होंने टीम के खिलाड़ियों पर यह जुर्माना लगाया है। ’’ 

धीमी ओवर गति के चलते हुए नुकसान

पाकिस्तान के खिलाड़ियों और उनके सहयोगी स्टाफ के लिए धीमी ओवर गति से जुड़े आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार अगर कोई टीम निर्धारित समय में तय ओवर पूरा नहीं कर पाती है तो उसके खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा। बाबर ने अपनी टीम का अपराध और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया है, इसलिए इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मैदानी अंपायर पॉल विल्सन और रिचर्ड केटलबोरो, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर जोएल विल्सन ने पाकिस्तान पर धीमी ओवर गति का आरोप लगाया था। 

ऐसा रहा था दोनों टीमों के बीच ये मैच 

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन बनाए थे। लेकिन बारिश के चलते पाकिस्तान की पारी के 25.3 ओवर की फैंके जा सके और मुकाबला का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम (DLS) से निकालना पड़ा था। मैच रुकने तक 25.3 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 200 रन था और वह डकवर्थ लुईस नियम के तहत टारगेट से 21 रन आगे चल रही थी। ऐसे में उसे विजेता घोषित किया गया।

ये भी पढ़ें

Virat Kohli का बड़ा कीर्तिमान, जन्मदिन पर ऐसा करने वाले बने दुनिया के तीसरे बल्लेबाज

इस खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 4 साल से टीम में नहीं मिला था मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement