Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Pakistan Team : पाकिस्तानी टीम घायल, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी होंगे बाहर!

Pakistan Team : टी20 विश्व कप 2022 और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम अपने खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 15, 2022 16:50 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammad Rizwan

Highlights

  • इंग्लैंड की टीम टी20 सीरीज खेलने पाकिस्तान पहुंची
  • पाकिस्तानी टीम का अभी तक नहीं किया गया है ऐलान
  • पाकिस्तान के कई खिलाड़ी चल रहे हैं इस वक्त घायल

Pakistan Team : टी20 विश्व कप 2022 से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है और पहला मैच 20 सितंबर को कराची में खेला जाएगा। अब इसमें केवल पांच ही दिन का वक्त शेष है, लेकिन पाकिस्तानी टीम का ऐलान अभी तक नहीं हो पा रहा है। ये सीरीज तो सिर पर है, इतना ही नहीं टी20 विश्व कप 2022 के लिए भी पाकिस्तानी टीम का ऐलान नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि इसका कारण टीम के खिलाड़ियों का घायल होना है। साथ ही कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस का भी इशू है। यानी टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तानी टीम मुश्किल  वक्त से गुजर रही है। 

Shadab Khan Asif Ali

Image Source : PTI
Shadab Khan Asif Ali

पाकिस्तानी टीम का ऐलान जल्द किया जा सकता है

पाकिस्तानी टीम के कप्तान, हेड कोच सकलेन मुश्ताक और चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम की पिछले दिनों टीम के सेलेक्शन को लेकर बैठक हुई थी, लेकिन टीम का ऐलान नहीं किया जा सका। द न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया जा सकता है। इस बीच पहले ये भी बात कही जा रही थी कि पीसीबी की ओर से आईसीसी से टीम के ऐलान के लिए कुछ और वक्त मांगा जा सकता है, लेकिन अब बताया जा रहा है कि ऐसा नहीं किया जाएगा। आईसीसी की ओर से पहले ही कह दिया गया था कि टी20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सितंबर तक सभी बोर्ड को अपनी अपनी टीम का ऐलान कर देना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी की ओर से अभी तक आईसीसी से इस बारे में कोई अनुरोध नहीं किया गया है। लेकिन अगर सेलेक्टर चाहें तो ऐसा संभव है। पहले भी ऐसा हुआ है कि किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान निर्धारित तारीख के बाद किया गया है। हालांकि माना जा रहा है कि निर्धारित समय में ही पाकिस्तानी टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। 

शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान को लेकर सवाल 
इस बीच पाकिस्तानी टीम के घायल खिलाड़ियों की बात की जाए तो तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी इस वक्त लंदन में हैं और चोट से उबरने की कोशिश का रहे हैं। इसके अलावा पाकिस्तानी टीम के उपकप्तान मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और शाहनबाज धानी भी चोट से पीड़ित हैं। इन सभी खिलाड़ियों की फिटनेस पर रिपोर्ट सामने आएगी, उसके बाद ही इनको टीम में लेने या न लेने का फैसला किया जाएगा। इस बीच खबर ये भी है कि शाहीन अफरीदी ठीक तो हो रहे हैं, लेकिन वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं। लेकिन हो सकता है कि टी20 विश्व कप से पहले वे ठीक हो जाएं। वहीं अगर मोहम्मद रिजवान फिट नहीं होते है ंतो सरफराज खान को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement